Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा ने किसान, जवान, पहलवान समेत हर वर्ग का तिरस्कार किया - हुड्डा

Former-Chief-Minister-of-Haryana-Bhupendra-Singh-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Former-Chief-Minister-of-Haryana-Bhupendra-Singh-Hooda

नारनौल, 3 मईः भिवानी-महेंद्रगढ़ की मिट्टी में देशभक्ति का जज्बा पनपता है। यहां का प्रत्येक युवा फौज में भर्ती होने और देश के लिए मर-मिटने की ख्वाहिश लेकर बड़ा होता है। लेकिन अग्निवीर योजना लागू करके बीजेपी ने हमारे युवाओं से देश के लिए कुर्बानी देने का अधिकार भी छीन लिया। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज भिवानी-महेंद्रगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह का नामांकन करवाने पहुंचे। इस मौके पर एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया।

लोगों को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि किसान, जवान और पहलवान हरियाणा की पहचान हैं। लेकिन बीजेपी ने इन तीनों का तिरस्कार किया है। किसानों को एमएसपी देने की बजाय लाठी और गोलियां दी गईं। जवानों को शिक्षा और रोजगार देने की बजाय बेरोजगारी और नशा दिया गया। 

पहलवानों को सम्मान और ‘पदक लाओ पद पाओ’ नीति के तहत उच्च पद देने की बजाय. उन्हें सड़कों पर घसीटा गया। इसी तरह बीजेपी सरकार ने मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी, सरपंच और नंबरदार समेत प्रदेश के हर वर्ग को प्रताड़ित किया। लेकिन अब चुनाव में बीजेपी को अपनी हर एक कारगुजारी का हिसाब देना पड़ेगा।

हुड्डा ने कहा कि बीजेपी को अब उसी जनता के बीच जाकर वोट मांगने पड़ रहे हैं, जिससे इस पार्टी ने हमेशा अहंकार और लाठी गोली की भाषा में बात की है। जनता अपने दर्द को वोटिंग के जरिए बयां करेगी और 36 बिरादरी एकजुट होकर कांग्रेस की सरकार बनाएगी। यहां से राव दान सिंह बड़े अंतर से जीत तर्ज करेंगे और संसद में इलाके की मजबूत आवाज बनेंगे।

अपने संबोधन में राव दान सिंह ने कहा कि अग्निवीर योजना लागू होने से पहले हरियाणा से हर साल लगभग 5000 युवा फौज में भर्ती होते थे। लेकिन अब मुश्किल से 200 युवा भर्ती होंगे। केंद्र सरकार ने अहीर रेजिमेंट की मांग को भी ठुकरा दिया है। केंद्र में अग्निवीर और हरियाणा में कौशल रोजगार निगम जैसी योजना लागू करके बीजेपी ने युवाओं से पक्की नौकरी का अधिकार छीन लिया। 

कौशल निगम के जरिए बीजेपी ने आरक्षण को भी खत्म कर दिया। इससे स्पष्ट है कि यह सरकार गरीब, दलित और पिछड़ों की भागीदारी के खिलाफ है। इसीलिए भाजपा द्वारा कांग्रेस के क्रांतिकारी मेनिफेस्टो के खिलाफ लगातार झूठ फैलाया जा रहा है।

लेकिन जनता अब भाजपा के मायाजाल में नहीं फंसेगी। जनता, किसानों को एमएसपी की गारंटी, युवाओं को रोजगार की गारंटी, महिलाओं को नौकरियों में 50% आरक्षण और 1 लाख सालाना देने का वादा करने वाली कांग्रेस को वोट देगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Mahendragarh

Post A Comment:

0 comments: