Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

702 दिनों बाद समाप्त हुआ दिव्यांगों की 18 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा अनिश्चितकालीन धरना

bhiwani-disabled-people-indefinite-strike-end
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

bhiwani-disabled-people-indefinite-strike-end

भिवानी, 13 मार्च 2024 ऑल हरियाणा दिव्यांग अधिकार संघर्ष समिति द्वारा 1 अप्रैल 2022 से दिव्यांगों की 18 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहे अनिश्चितकालीन धरने के 702 दिन की अध्यक्षता विनोद वर्मा प्रदेश अध्यक्ष ने की व मंच का संचालन संदीप रोहिल्ला उपप्रधान ने किया। आज धरने पर पहुंचकर श्रीमान हरबीर सिंह एसडीएम भिवानी ने दिव्यांगों को जूस पिलाकर धरना समाप्त करवाया।

विनोद वर्मा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि सीएम हाउस करनाल से हमारे पास कॉल आई थी जिसमें बातचीत के लिए बुलाया गया था हमारा 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल श्रीमान संजय बाटला ओएसडी से माननीय मुख्यमंत्री हाउस करनाल में मिला। श्रीमान संजय बतला ने सकारात्मक बातचीत करते हुए बताया कि आपकी आठ मांगे पूरी हो चुकी हैं। 

35000 दिव्यांगों के रोजगार की फाइल माननीय मुख्यमंत्री साहब ने आगे बढ़ा दी है वह दिव्यांग अधिकार अधिनियम 2016 के अनुसार सभी दिव्यांगों को 40 प्रतिशत से लाभ देने बारे फाइल को भी आगे बढ़ा दिया है जल्दी पूरी हो जाएंगे आगे की आठ मांगों पर भी सीएम हाउस से कार्रवाई कर दी गई है। इसलिए हम आग्रह करते हैं कि आप धरना जल्द से जल्द उठाएं इस आश्वासन के बाद दिव्यांगों की सहमति बनी और आज श्रीमान एसडीम साहब ने दिव्यांगों को जूस पिलाकर धरना समाप्त करवाया।

संदीप रोहिल्ला उपप्रधान ने अपने संबोधन में बताया कि हमने 702 दिन संघर्ष किया दिव्यांगों की 8 मांगे पूरी कार्रवाई जिसका फायदा हरियाणा भर के दिव्यांगों को होगा 35000 दिव्यांगों के रोजगार जिसमें 15000 सरकारी नौकरी वह 20000 प्राइवेट कंपनियों में रोजगार की फाइल खुल चुकी है और जल्द ही हम सफल होंगे और 35000 दिव्यांग जल्द ही रोजगार प्राप्त करेंगे 702 दिन के धरने पर सहयोग देने वाले सामाजिक संगठन, राजनीतिक दल, आमजन, दिव्यांग साथी हम सभी का आभार व्यक्त करते हैं कि लंबा धरना चलाना बहुत मुश्किल होता है मगर आप सबके सहयोग से हम इसे चलाने में सफल रहे और सरकार से अपनी मांगे मनवाने में सफल रहे। यह सभी के सहयोग से दिव्यांग समाज हरियाणा की जीत है।

हरवीर सिंह एसडीएम भिवानी ने अपने संबोधन में कहा कि आप सभी ने शांतिपूर्वक आंदोलन चलाया आप लोगों की कोई शिकायत प्रशासन को नहीं मिली। इतना लंबा संघर्ष चलाया दिव्यांगों ने प्रशासन की तरफ से और सरकार की तरफ से मैं आश्वासन देता हूं कि जो भी आपके कानूनी अधिकार होंगे प्राथमिकता से आप लोगों तक पहुंच जाएंगे। प्रशासन दिव्यांगों को कोई भी कानूनी अधिकारों में दिक्कत नहीं आने देगा हम पूरा सहयोग करेंगे।

आज के धरने पर मुख्य वक्ता रमेश कुमार लाडवा धरना प्रभारी दिव्यांग समाज हरियाणा, सुमित शर्मा मीडिया प्रभारी, सतीश शर्मा प्रधान हल्का लोहारू, राजकुमार प्रधान हल्का बवानी खेड़ा, सरोज देवी महिला प्रधान, ताई कृष्णा देवी, मदन कुमार, जिले सिंह, राजबाला, प्रदीप कुमार प्रधान हल्का तोशाम,  सैकड़ो की संख्या में दिव्यांगों उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: