Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मोदी जी की सोच, स्वावलंबी, मजबूत और आत्मनिर्भर महिलाएं: कृष्णपाल गुर्जर

Modi-ji-ki-soch
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद 15 मार्च । मोदी जी की सोच है देश की महिलाएं स्वावलंबी, मजबूत और आत्मनिर्भर बने इसलिए महिलाओं को केन्द्रित कर सरकार की योजनाएं बने जा रही है और योजनाओं के माध्यम से देश की महिलाओं को सशक्त करने का कार्य डबल इंजन की सरककर कर रही है । केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भाजपा महिला मोर्चा द्वारा शक्ति वंदन सम्मान समारोह में यह कहा । भाजपा फरीदाबाद महिला मोर्चा द्वारा विलेज ओर्गेंनाइजर महिलाओं, स्वयं सहायता समूह की सदस्यों एवं एनजीओ के कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने हेतु सेक्टर 12 स्थित कन्वेंशन सेंटर में शक्ति वंदन सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें फरीदाबाद जिले की 500 से ज्यादा महिलाओं को सम्मानित किया गया । 

इस सम्मान समारोह में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर,  हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा,  भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, फरीदाबाद महापौर सुमनबाला, भाजपा जिला महामंत्री सुरेन्द्र जांगड़ा, शक्ति वंदन कार्यक्रम की जिला संयोजक भारती भाकुनी, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष राजबाला सरधाना, महिला मोर्चा महामंत्री सीमा भारद्वाज, शक्ति वंदन कार्यक्रम की सह संयोजक अलका भाटिया, महिला मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अंजू भडाना एवं संदीप कौर, महिला मोर्चा प्रदेश सोशल मीडिया प्रमुख श्वेता शर्मा, प्रदेश कार्यालय सचिव,महिला मोर्चा अनीता शर्मा, लोकसभा सह प्रभारी महिला मोर्चा सुबलेश मलिक, पार्षद सोमलता भडाना, पार्षद नीतू भाटी, भाजयुमो जिला अध्यक्ष शोभित अरोड़ा,जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता, सह प्रभारी राज मदान, सहायता समूह की प्रमुख (विलेज ओर्गेनाइजर), एनजीओ की प्रमुख कार्यकर्त्ता मुख्य तौर पर उपस्थित रहे ।

शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मोदी जी की सोच है जब तक महिलाएं सशक्त और मजबूत नहीं होंगी देश कभी भी विकसित और आत्मनिर्भर नहीं बन सकता, इसलिए 2014 में सरकार बनाते ही मोदी जी ने महिलाओं को सशक्त और स्वावलंबी करने हेतु महिलाओं को केन्द्रित कर देश की योजनाएं बनाई । महिला, युवा, गरीब और किसान इन सभी वर्गों को मजबूत करने के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार लगातार कार्य कर रही है । देश की आधी आबादी यानि महिलाओं को शिक्षित करना, मजबूत करना और उनको आत्मनिर्भर बनाना मोदी जी का मुख्य लक्ष्य है । उज्ज्वल योजना के तहत 11 करोड़ कनेक्शन, हर घर नल से स्वच्छ जल, महिलाओं के मान - सम्मान की रक्षा करने के लिए देश में 11 करोड़ शौंचालय, आवास योजना के तहत 4 करोड़ घर  उपलब्ध करवाना, जिसमें 60% बहनों के नाम घर करना,  मुद्रा योजना के तहत आसानी से लोन उपलब्ध करवाना, आयुष्मान कार्ड, मातृत्व वंदन योजना के तहत गर्भवती बहनों को पौष्टिक आहार के लिए 5000 रूपये, 14 करोड़ घरों में नल से स्वच्छ जल पहुँचाना, जन धन योजना के माध्यम से 50 करोड़ जीरो  बैलेंस खाते खोलना जिनमें आधे से ज्यादा महिलाओं के खाते हैं और साथ में 2 लाख का नि:शुल्क बीमा आदि अनगिनत योजनाएं शुरू की हैं, जिनसे महिलाएं मजबूत हुई हैं । मोदी जी ने  महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर कठोर सजा का प्रावधान किया ताकि देश की महिलाएं सुरक्षित रह सकें । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को 33% आरक्षण देना महिला सशक्तिकरण की सबसे बड़ी मिसाल है । कृष्णपाल गुर्जर ने कहा मोदी जी की सोच है महिलाएं स्वावलंबी बनें, मजबूत बनें और देश के विकास में भागीदार बनें । 

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक नरेन्द्र गुप्ता और भाजपा जिला अध्यक्ष राज कुमार वोहरा ने भाजपा की मोदी सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के कार्यों और महिला कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विस्तृत रूप से महिलाओं के सामने रखीं और महिलाओं के समग्र विकास की बात कही । जिला अध्यक्ष राज कुमार वोहरा ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने 10 वर्षों में महिलाओं को सशक्त कर आत्मनिर्भर बनाने और समाज में उचित मान देने का कार्य किया है ।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष सुखबीर शर्मा, वजीर सिंह डागर, भाजपा जिला सचिव लालजी मिश्रा पंकज सिवाल, महिला मोर्चा उपाध्यक्ष गीता सिंह, नीलम तेवतिया, सचिव महिला मोर्चा अंजू चौधरी, संगीता नेगी, पुष्पा शर्मा, शक्ति वंदन सम्मान समारोह के विधानसभा संयोजक एवं सह संयोजक और भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: