Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भारत को पूरे विश्व में नंबर ऑफ रिसर्च पब्लिकेशन में मिला तीसरा स्थान : एडीसी आनंद शर्मा

JC-bose-innovation-council
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 6 मार्च : जेसी बोस विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के सहयोग और हरेड़ा द्वारा आयोजित किए गए आइडियाथोन नामक कार्यक्रम आयोजन किया गया। एडीसी आनंद शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि कार्यक्रम में शिकत की। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन के साथ हुआ।

एडीसी आनंद शर्मा ने कहा कि भारत को पूरे विश्व में नंबर ऑफ रिसर्च पब्लिकेशन में तीसरा स्थान मिला हुआ है। भारत के नौजवानों को अपनी क्षमता और प्रतिभा के अनुसार अपनी वैज्ञानिक स्वभाव को निखारते रहना चाहिए। जिला में जे सी बोस विश्वविद्यालय इस तरह के कार्यक्रमों को आयोजित करता है, जिससे विद्यार्थियों में शोध और साइंटिफिक टेंपर की भावना का जन्म होता है। आनंद शर्मा ने कहा की यूनिवर्सिटी को इस प्रकार के और कार्यक्रम का निश्चित रूप से आयोजन होता रहे तो नौजवानों के लिए काफ़ी अच्छा साबित होगा और उनकी प्रतिभा निखर कर सामने आएगी।

उन्होंने कहा कि प्रशासन हर तरह से सहायता करने के लिए अग्रसर रहेगा बस संस्थानों की ओर से पहल करने की देर है।

सहायक परियोजना अधिकारी श्री रविकांत शर्मा जी ने ऊर्जा संरक्षण के बारे में जानकारी दी कि अधिक से अधिक ऊर्जा कुशल उपकरण का उपयोग करे।

जेसी बोस विश्वविद्यालय में आयोजित एक दिवसीय कार्यक्रम आइडियाथोंन में कृषि, स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण, स्थाई ऊर्जा, उत्पादन डिजाइन और इंजीनियरिंग व विद्युत वाहन पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को को इनाम भी दिया जाएगा।

इनाम की राशि

पहला स्थान प्राप्त करने वाले विजेता को 11,000, दूसरे स्थान पर आने वाले को 8,000

और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले को 6,000 की धनराशि दी जाएगी।

यह रहे कार्यक्रम में मौजूद

डीन डी एस डबलू मनोज वशिष्ठ, साइंटिस्ट गौरव अग्रवाल, चेयरपर्सन ऑफ़ इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट डॉ अंजू गुप्ता, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ श्वेता त्रिपाठी,  डॉ.रश्मि अग्रवाल आईआईसी अध्यक्ष, रविकांत शर्मा सहायक परियोजना अधिकारी डॉ. निखिल देव, डॉ. रोहित त्रिपाठी, डॉ. अश्लेषा, डॉ. रचना, डॉ. साक्षी अन्य फैकल्टी मेंबर्स उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: