Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नगर निगम कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी की जा रही है : शास्त्री

nagar-palika-karmchari-sangh-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

nagar-palika-karmchari-sangh-haryana

फरीदाबाद, 7 फरवरी। नगर निगम कर्मचारियों ने भोजन अवकाश के समय विशाल आक्रोश सभा आयोजित कर निगम आयुक्त कार्यालय का घेराव करते हुए नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त गौरव अंतिल को सौंपा। 16 फरवरी की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का नोटिस। 

यूनियन ने दी चेतावनी नगर निगम  की मांगों का सोमवार तक समाधान नहीं किया तो 13 फरवरी को निगम आयुक्त कार्यालय का घेराव कर लोकल मांगों को लेकर निगम में करेंगे हड़ताल। आज के इस आक्रोश सभा की अध्यक्षता नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला अध्यक्ष दिलीप बोहत ने की तथा मंच का संचालन जिला कोषाध्यक्ष अनिल चिंडालिया ने किया।

संघ ने चेतावनी दी है कि यदि निगम आयुक्त ने कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया तो नगर निगम में सब कुछ शांतिपूर्ण तरीके से चलने वाला कार्यक्रम स्थगित कर दिया जाएगा। शास्त्री ने निगम आयुक्त पर आरोप लगाया कि वह कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रही है।

शास्त्री ने कहा कि हरियाणा सरकार की चि_ी के अनुसार रिक्त पदों पर नियमित भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अनुबंध आधार पर लगे कर्मचारियों को नियमित करने की कार्रवाई नहीं की जा रही है, वही माननीय उच्च न्यायालय से जीतकर आए दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को भी नगर निगम नियमित करने की बजाय अपील करने का मन बन रहा है, जो न्यायोचित नहीं है।  

निगम में हरियाणा कौशल रोजगार निगम के कर्मचारियों का अभी तक ईपीएफ का पैसा उनके खातों में अपडेट नहीं किया गया है। वहीं उनकी सैलरी भी पूर्व में ठेकेदार द्वारा जारी नहीं की गई है, इलेक्ट्रिशियन हेल्पर रोड मेट आदि के एसीपी स्केल प्रथम देते एवं तृतीय नहीं दिए जा रहे हैं। वाटर सप्लाई सीवरमैन कर्मचारियों का ओवर टाइम देने के सरकार के आदेशों के बावजूद अनावश्यक आपत्तियां लगाई जा रही। 

इसके अलावा कर्मचारियों को सफाई के उपकरण तथा कूड़ा डालने का स्थान निश्चित नही है व उनकी वर्दी जूता आदि का भी का भी निबटान नहीं किया जा रहा है। कर्मचारियों में निगम आयुक्त की इस कार्य शैली के प्रति भारी नाराजगी है यदि उन्होंने तुरंत प्रभाव से इन समस्याओं का समाधान नहीं किया तो नगर निगम में एक बार फिर कर्मचारी आंदोलन करेंगे और इसकी जिम्मेदारी निगम प्रशासन की होगी।

आज की आक्रोश सभा एवं प्रदर्शन को अन्य के अलावा कर्मी नेता सुनील चिंडालिया, अनूप वाल्मीकि, सुरेश देवी, ललिता देवी, सुदेश कुमार, गुरुचरण खांडिया, कृष्ण चिंडालिया, दर्शन सोया, देवी चरण शर्मा, राम रतन कर्दम, शिव कुमार, शक्ति सिंह, सुरेश, श्रीपाल मौर्या, कमलेश, शकुन्तला, नीतू सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: