Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नेशनल हाइवे-19 पर मित्रोल-औरंगाबाद व मुंडकटी में बनेंगे ऊपरगामी पुल : कृष्णपाल गुर्जर

Good-News-For-Palwal-People
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 26 फरवरी। जिला के गांव मित्रोल-औरंगाबाद व गांव मुंडकटी से होकर गुजर रहे नेशनल हाईवे पर बनने वाले फ्लाईओवर का सोमवार को केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विधिवत शिलान्यास किया। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इन फ्लाइओवरों को बनाने की यहां के लोगों की बहुत पुरानी मांग थी। इनके बनने से ग्रामीणों को आवागमन में बेहद राहत मिलेगी और संभावित सडक़ हादसों पर अंकुश लगेगा।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में रेलवे फाटक समाप्त कर दिए गए हैं। सभी रेलवे फाटकों पर रेलवे ओवरब्रिज बनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 1500 रेलवे फाटकों पर पुल बनाने के कार्य का शिलान्यास किया है। उन्होंने कहा कि बदरपुर बॉर्डर से लेकर यू.पी. बॉर्डर तक रेलवे ट्रैक पर जितने भी रेलवे फाटक आते हैं उन सभी स्थानों पर पुल बनने से अब किसी भी फाटक पर आमजन को परेशानी नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिला पलवल की सीमा में लगभग 123 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जाने वाले रेलवे ओवरब्रिज की बहुत बड़ी सौगात दी है। इसी कड़ी में पलवल रेलवे स्टेशन का करीब 46 करोड़ की लागत से सौंदर्यकरण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव मित्रोल-औरंगाबाद व मुंडकटी में फ्लाईओवर के निर्माण पर लगभग 95 करोड़ रुपये की लागत आएगी, जिसमें से मित्रोल-औरंगाबाद ओवरब्रिज के निर्माण पर 55 से 60 करोड़ तथा मुंडकटी पर बनने वाले ओवरब्रिज के निर्माण पर करीब 30 से 35 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राष्टï्रीय राजमार्ग पर स्थित इन गांवों में अंडरपास न होने के चलते हाईवे पर दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती थी, लेकिन अब इन अंडरपास के निर्माण के बाद इन गांवों के ही नहीं अपितु आस-पास के काफी गांवों के लोगों को सुविधा पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि यह कार्य आगामी पांच महीने में शुरू कर दिए जाएंगे।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि जो काम पिछले 50 वर्षों से नहीं हुए थे वह विकास कार्य पिछले कुछ सालों में पूरे कर दिए गए हैं। हर विधानसभा क्षेत्र में लड़कियों के लिए कॉलेज बनाए जा रहे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़ें, फ्लाईओवर सहित सभी दिशाओं में विकास कार्यों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी गई है। सभी विकास कार्य तीव्रता से पूर्ण करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव बंचारी में दस करोड़ रुपये की लागत से सिंथेटिक ट्रैक बनाया जाएगा तथा मुंडकटी पर दो करोड़ 80 लाख रुपये की लागत से जाट भवन का निर्माण भी किया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न गांवों के सरपंचों व गणमान्यजनों ने केंद्रीय राज्यमंत्री का पगड़ी बांधकर परंपरागत तरीके से स्वागत किया।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, हरेंद्रपाल राणा, शीशपाल, मनोज रावत, रतनसिंह सौरोत, हरेंद्र रामरतन, योगेंद्र सहरावत, बीरपाल दीक्षित, मित्रोल गांव से पीटीआई राजू, औरंगाबाद गांव के सरपंच संजू, बंचारी के सरपंच सीताराम सहित आस-पास के गांवों के पंच-सरपंच व मौजिज व्यक्ति मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: