Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

केजरीवाल और भगवंत मान से SYL पर सवाल पूछने नोटों से सजी ट्रैक्टर ट्राली लेकर निकले जयहिंद

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA

जयहिन्द सेना प्रमुख नवीन जयहिन्द  शनिवार 27 जनवरी को रोहतक से अपने  साथियों सहित ट्रैक्टर ट्रैली पर जींद के लिए कूच किया। जयहिंद अपने साथियों सहित रोहतक से चलकर लखनमाजरा,जुलाना होते हुए जींद पहुंचेंगे जहां वे 28 जनवरी को जींद पहुंच मुख्यमंत्री केजरीवाल व भगवंत मान से SYL को लेकर सवाल पूछेंगे।उनकी ये यात्रा सोशल मीडिया और लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुईं है। क्योंकि ट्रैक्टर ट्राली की यात्रा पूरी नोटों से लदी हुई थी और वो syl लिखे मटके, टंकी और सोटे के साथ ट्राली में बैठे हुए थे।

जयहिंद से जब इस बारे में सवाल किया तो उन्होने कहा कि जो उन्हे चंदा मिला था वो जनता की लड़ाई के लिए था और आज उसी लडाई के वो जा रहें है। दोनो मुख्यमंत्री सिर्फ बयान देदे कि वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाएंगे । एक -एक लाख रुपए इनाम में देंगे।जयहिन्द ने कहा की केजरीवाल व भगवंत मान syl पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय न मान कर सुप्रीम कोर्ट और संविधान का उल्लंघन कर रहे है और गणतंत्र को लठतंत्र बनाना चाह रहे है।


मुख्यमंत्री केजरीवाल व भगवंत मान जींद में 28 जनवरी को आएंगे तो SYL मामले पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि दोनों मुख्यमंत्री सिर्फ एक बयान दें कि SYL नहर का निर्माण करवाएंगे–हरियाणा की प्यास के 22 में से 17 जिलों में पानी की कमी है। सभी जिलों में लोग जहरीला पानी पी रहे है जिससे उनको अनेको बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है जैसे लोगो के समय से पहले बाल सफेद व गंजे हो जाते है। 

80% हरियाणा के गाँवों में भूमिगत जलस्तर (चौवा) एक हजार फ़ीट निचे जा चुका है जिसके कारण किसानों को खेती व आम जनता को पानी की समस्या हो रही है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि अगर SYL का पानी हरियाणा को मिले तो 40 लाख टन अनाज किसान हर साल उगाकर जनता का पेट भर सकते है। यह राजनीतिक लड़ाई नही बल्कि न्याययिक लड़ाई है। और जो नेता या अभिनेता हरियाणा के हक़ में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाने की आवाज नही उठा रहा( syl नहर निर्माण के बारे में नही कह रहा) सब गद्दार है।

जयहिंद ने कहा कि हरियाणा की ढ़ाई करोड़ जनता SYL के पानी का इंतजार कर रही है। किसान खेतीबाड़ी के लिए तो आम जनता पीने के पानी के लिए। हरियाणा में पानी की स्थिति बड़ी भयावह है। खराब पानी पीने की वजह से छोटे बच्चों, महिलों और युवाओं में अनेक तरह की बिमारियां हो रही है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

jind news

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: