Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नगराधीश द्विजा ने गणतंत्र दिवस की तैयारियों का किया निरीक्षण

Municipal-Commissioner-Dwija-Palwal-Dipro
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Municipal-Commissioner-Dwija-Palwal-Dipro

पलवल, 15 जनवरी। जिलास्तर पर स्थानीय नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह-2024 का आयोजन बड़े ही भव्य ढंग से किया जाएगा। इस समारोह में स्कूली बच्चों की देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुतियां व विभिन्न विभागों की विकासात्मक गतिविधियों व योजनाओं से संबंधित झांकियां मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेंगी।

यह निर्देश गणतंत्र दिवस समारोह को सफलतापूर्वक मनाने के उद्देश्य से नगराधीश द्विजा ने सोमवार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में प्रारंभिक तैयारियों का जायजा लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व है, इसलिए इसका आयोजन भी बडे ही शानदार ढंग से होना चाहिए। उन्होंने विभागों के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि समारोह की भव्यता में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। 

इसके आयोजन के लिए सौंपी गई जिम्मेवारियों को सभी विभाग तय समय सीमा में पूर्ण कर समारोह के शानदार आयोजन में अपनी अहम भागीदारी सुनिश्चित करें। नगराधीश द्विजा ने कहा कि संबंधित विभागों के अधिकारी समय से पहले आयोजन स्थल के परेड ग्राउंड की साफ-सफाई व लेबलिंग, सडक़ मार्ग को दुरूस्त करवाने, सडक़ मार्ग के दोनों ओर कच्चे रास्ते में घास लगवाने, पेड़ों पर रोगन करवाने, एंट्री प्वाइंट पर लेबलिंग, टैंट, स्टेज, मोबाइल शौचालय, एम्बुलेंस, फायरबिग्रेड व झंडों, साउंड सिस्टम, कार्यक्रम हेतु बिजली की निर्बाद उपलब्धता, जनरेटर, शहीद स्मारक की साजो-सज्जा, बडे गमलों, सफेदी, चूना, ग्रिल व गेट को दुरूस्त करवाने आदि का उचित प्रबंध किया जाए। 

इस मौके पर उन्होंने शहीदी स्मारक व इंडोर स्टेडियम का भी दौरा कर जायजा लिया और इन दोनो स्थानों की पूर्ण रूप से साफ-सफाई, रंग-रोगन एवं रिपेयरिंग कार्य समयबद्ध रूप से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को स्थानीय नेताजी सुभाषचंद बोस स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए फुलड्रैस रिहर्सल (अंतिम पूर्वाभ्यास) की जाएगी। 

उन्होंने अधिकारियों से समारोह में निकाली जाने वाली झांकियों के आवागमन के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा की दृष्टिï से सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के लिए पुलिस विभाग तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने वाले स्कूली बच्चों को लाने व लेकर जाने के लिए रोडवेज की बसों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस अवसर पर उनके साथ जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी उपमा अरोड़ा, तहसीलदार प्रेम प्रकाश, जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव वाजिद अली, जिला उद्यान अधिकारी डा. अब्दुल रज्जाक, जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के वेलफेयर ऑर्गनाइजर इंद्रजीत, खंड शिक्षा अधिकारी मामराज रावत, जिला खेल विभाग के प्रशिक्षक भूषण, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) के एसडीओ अशोक गोयल, हरियाणा रोडवेज के ड्यूटी निरीक्षक लक्ष्मण सहित नगर परिषद, मार्किटिंग बोर्ड व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: