Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

झज्जर के SP डॉ. अर्पित जैन की यातायात के नियमों का पालन न करने वालों को चेतावनी

SP-Dr-Arpit-Jain-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 झज्जर-   झज्जर पुलिस यातायात का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने की तैयारी कर रही है। जिस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अर्पित जैन ने यातायात के नियमों का पालन न करने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहां की अब जागरूकता अभियान के साथ-साथ यातायात का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने कि तैयारी कर रही है। जिस संबंध में उन्होंने झज्जर व बहादुरगढ़ यातायात प्रबंधकों को आदेश दे दिए हैं कि अगर कोई व्यक्ति यातायात के नियमों की पालना नहीं करता पाया जाता है तो उनके खिलाफ पुलिस अपनी सख्त कार्रवाई अमल में लाये। एसपी झज्जर डॉक्टर अर्पित जैन ने कहा कि पुलिस द्वारा लगातार जागरूकता के अभियान चलाए जा रहे हैं। इसके बाद भी कुछ व्यक्ति यातायात के नियमों का पालन नहीं कर रहे। व दो पहिया वाहनों पर सवार व्यक्ति हेलमेट का प्रयोग नहीं कर रहे, हेलमेट का प्रयोग करने से दुर्घटना होने पर आपके सिर की सुरक्षा होती है।

 अगर आप अपने दो पहिया वाहन की सवारी कर रहे हैं और आपके साथ कोई दुर्घटना हो जाती है तो हेलमेट न होने पर आपके सिर की चोट आपके लिए जानलेवा भी हो सकती है। सर्दी के मौसम में धुंध भी काफी बढ़ गई है इसलिए हमें जब तक ज्यादा जरूरी ना हो घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए बाहर जाते समय गाड़ी की चारों लाइटों जलाकर रखनी चाहिए ओवरटेक करने की गलती नहीं करनी चाहिए ज्यादातर देखने में आता है कि धुंध के मौसम में गाड़ी को चलाते समय चालक मोबाइल फोन का प्रयोग करते हैं। ऐसे वाहन चालक सबसे ज्यादा खुद की जिंदगी को संकट में डालते हैं। तेज रफ्तार तो हमेशा से कहर बनकर ही सामने आई है। निर्धारित सीमा से अधिक तेज वाहन चलाने वाले चालकों पर लगाम लगाने के लिए इन दिनों यातायात पुलिस द्वारा कई तरह के जागरूक अभियान चलाकर उन्हें जागरूक किया जा रहा है परंतु अब ऐसे चालकों पर जो यातायात के नियमों का पालन नहीं कर रहे पुलिस सख्ती से निपटने के मुड मे है।

एसपी डॉक्टर अर्पित जैन ने कहा कि हमारा उद्देश्य रोड एक्सीडेंट के मामलों को कम से कम करने में किसी परिवार के चिराग को बुझने से बचाने के लिए ऐसा करने जा रही है। इस दौरान बुलेट पटाखों से दहशत फैलाने वालों पर और ब्लैक फिल्म लगे वाहनों बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। ऐसे वाहन चालकों को किसी भी सूरत में बक्सा नहीं जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: