Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विश्व हिंदू महासंघ में फरीदाबाद के योगी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Yogi-Tejpal-Singh-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Yogi-Tejpal-Singh-Faridabad

फरीदाबाद। विश्व हिंदू महासंघ ने योगी तेजपाल सिंह को व्यापार प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया है। इससे पहले वह महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इस संगठन ने अन्य प्रमुख नियुक्तियां भी की हैं जिनमें कालकाजी मंदिर के महंत सुरेन्द्र नाथ को अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया जाना भी शामिल है। महंत फिलहाल राष्ट्रीय अध्यक्ष थे।

नई जिम्मेदारी मिलने पर योगी तेजपाल सिंह ने महंत सुरेन्द्र नाथ से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया और उन्हें भी नई जिम्मेदारी की बधाई दी। इस अवसर पर योगी ने कहा कि गुरुदेव के निर्देशन में उनका सनातन धर्म को समझने का प्रयास जारी है। इसके लिए वह हर संभव प्रयत्न कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संगठन ने मुझे नई जिम्मेदारी देकर मेरा सम्मान किया है, इसके लिए वह समस्त कार्यकारिणी के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं। 

इसके साथ ही वह पहले से भी अधिक ऊर्जा के साथ काम करने का भी प्रण दोहराते हैं। उन्होंने कहा कि वह गुरुजनों के आशीर्वाद से समस्त सनातन धर्म के उत्थान एवं मजबूती के लिए ताउम्र काम करते रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में सनातन के उदय का काल चल रहा है। ऐसे में तमाम विधर्मियों के मन में बैचेनी है लेकिन इस समय सभी सनातनियों को विश्व भर में सनातन का प्रकाश फैलाना है।

इस अवसर पर महंत सुरेन्द्रनाथ ने कहा कि योगी तेजपाल सिंह के दिल में समाज के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा है। वह निरंतर समाज के लिए काम कर रहे हैं। उनके इन्हीं गुणों को देखते हुए कार्यकारिणी ने उन्हें नई और बड़ी जिम्मेदारी दी है। मुझे पूरी उम्मीद है कि योगी जैसा योद्धा महासंघ को नई ऊंचाई देने के लिए ही हमें प्राप्त हुआ है। हम उनके उत्तम स्वास्थ्य और जीवन में निरंतर तरक्की के लिए प्रार्थना करते हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: