Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अपराध रोकने के लिए सड़क पर खुद उतरे सिरसा के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण

Vikrant-Bhushan-SP-Sirsa
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 सिरसा........... पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के नेतृत्व में  जिला भर में सिलिंग प्लान कर अपराध एवं अपराधियों तथा गैर कानूनी धंधा करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया । इस अभियान के तहत जिला पुलिस की टीमें पूरी तरह चौकस व सतर्क नजर आई तथा चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रही । सिलिंग प्लान अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने स्वयं शहर सिरसा व अन्य क्षेत्रों में जाकर पुलिस की कार्य प्रणाली को जांचा तथा शहर की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सिलिंग प्लान का उद्देश्य जनता में  सुरक्षा की भावना  और अधिक विश्वास पैदा करना तथा अपराध व अपराधियों व गैर कानूनी धंधा करने वालों पर कारगर ढंग से अंकुश लगाना है, ताकि भविष्य में अपराधों की पुनरावृति न होने पाए । उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत जिला पुलिस ने चौक- चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर विशेष रूप से नाकाबन्दी,चैकिंग तथा भीड़-भाड वाले स्थानों पर पैदल गश्त कर  अपराधी किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी ।

 पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अभियान का उद्देश्य आमजन में पुलिस की मौजूदगी दर्ज कराना है, ताकि आमजन अपने आपको सुरक्षित महसूस करें । उन्होंने कहा कि इस दौरान पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया और जिले के सभी चौक-चौराहों, सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस की  टीमें मुस्तैद नजर आई   ।  पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि  सभी थाना एंव चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में प्रभावी रूप से गश्त व नाकाबन्दी करने बारे दिशा-निर्देश जारी किए गए है । उन्होंने कहा कि सभी थाना/चौकी में मौजूद ज्यादा से ज्यादा पुलिस बल को गश्त व नाकाबन्दी पर तैनात किया गया। महिला पुलिस कर्मियों को भी गश्त व नाकाबन्दी पर तैनात किया गया है ।करीब 6 घण्टें चले अभियान के दौरान सभी राइडर/पीसीआर निरंतर गश्त में रहे  । सभी राजपत्रित अधिकारियों ने अपने-अपने एरिया में गश्त व चैकिंग की है तथा अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए है। पुलिस द्वारा शहर सिरसा के भीड़-भाड़ वाले बाजारो तथा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, पार्क तथा सार्वजनिक स्थानों पर भी विशेष रूप से पुलिस बल को तैनात किया गया ।

 पुलिस की अलग-अलग टीमों ने नाकाबन्दी व चैकिंग के दौरान मिलने वाले संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनो की गहनता से जांच की गई है। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि सिलिंग प्लान” के दौरान सिरसा पुलिस के लगभग पुलिस अधिकारी व जवान गश्त, नाकाबन्दी व चैकिंग में मौजूद रहे है।  पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सिरसा पुलिस द्वारा लोगो की सुरक्षा के हर संभव प्रयास किए जा रहे है । पीसीआर,राइडर निरंतर गश्त कर रही है ।  उन्होंने कहा कि पुलिस आमजन से भी सहयोग की अपील करती है ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: