Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM मोदी ने पूरी दुनिया में लहराया है भारत देश का परचम - कृष्ण पाल गुर्जर

Union-Minister-of-State-Krishna-Pal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Union-Minister-of-State-Krishna-Pal-Gurjar

फरीदाबाद/ बल्लबगढ,22 दिसम्बर। भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद, ग्रेटर फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा की सीधी क्नैक्टीविटी फरवरी-2024 से शुरू होगी। केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि अब जल्द ही ग्रेटर नोएडा के साथ फरवरी-2024 में मंझावली पुल से सीधा आवागमन शुरू होगा। वहीं हरियाणा के उच्चतर शिक्षा एवं परिवहन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मंझावली पुल से होते हुए फरीदाबाद और ग्रेटर फरीदाबाद से चंद मिनटों में लोग ग्रेटर नोएडा में पहुंचेगे।

तिगावं के विधायक राजेश नागर ने कहा कि बल्लबगढ से तिगावं तक आरएमसी रोङ बनेगा। जिसका आज शुक्रवार को कार्य शुभारंभ कर दिया गया है।

भारत सरकार के ऊर्जा एवं भारी उद्योग विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर, प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा व तिगांव विधायक श्री राजेश नागर आज शुक्रवार दोपहर बाद आगरा कैनाल के पुल पर बल्लभगढ़ तिगांव मंझावली रोड के कार्य का शुभारंभ कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूरी दुनिया में भारत देश का परचम लहराया है -

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि 16 करोड रुपए की लागत से 7 मीटर चौङा बनने वाले इस रोड का शिलान्यास बल्लबगढ़ आगरा केनाल के पास नियर बाईपास रोड तिगांव पुल पर किया गया है। उन्होंने कहा कि यह आरएमसी रोङ तिगावं तक बनेगा। वहीं तिगावं से मंझावली तक 7 मीटर चौङी काली सङक का आधुनिक तकनीकी से निर्माण किया जाएगा।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते है कि देश आगे तभी बढ़ेगा, जब देश को आगे बढ़ाने की सोच के साथ कार्य होंगे।    

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि 2014 से पहले का फरीदाबाद और आज के फरीदाबाद के चहुमुखी विकास में फर्क साफ़ दिखाई देता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश दुनिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है। उसी तरह उद्योगिक नगरी फरीदाबाद देश में नहीं एशिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है।

केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि पिछले 70 सालों में इस देश में 90,000 किलोमीटर हाईवे बने। जबकि गत 9 वर्षों में हमने 56,000 किलोमीटर हाईवे बनाए है। पहले 12 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनते थे और आज 37 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनता है। पिछले 70 सालों में रेलवे का इलेक्ट्रिफिकेशन 20,000 किलोमीटर और आज इन नौ सालों में बढ़कर 40,000 किलोमीटर हो गया। 

पहले ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के हालत कैसे थे। आज 300 करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन का पुननिर्माण कार्य चल रहा है। आने वाले एक साल में रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट जैसा दिखेगा। इसके साथ ही 100 करोड़ की लागत से न्यू टाउन रेलवे स्टेशन, बल्लभगढ़ और पलवल रेलवे स्टेशन के पुननिर्माण कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले हम 8 लाख करोड़ के मोबाइल आयत करते थे और आज तीन लाख करोड़ के मोबाइल हम दुनिया को निर्यात करते है। 2014 से पहले मोबाइल का इंटरनेट 20 जीबी डाटा पांच से छह हजार रुपये में आता था और आज सिर्फ पांच सौ से छह सौ रुपये खर्च करते पड़ते है। 

हर भारतीय के मोबाइल का पांच से छह हजार का महीने का खर्चा मोदी जी ने बचाया। पहले देश में बिजली की बहुत जायदा समस्या थी मोदी जी ने पूरे भारत को वन नेशन वन ग्रिड से जोड़ा है। आज देश में बिजली की कोई कमी नहीं है हम दुनिया के दूसरे देशो को भी बिजली देते है।

कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में   

भारत एक विकसित देश के रूप में विश्व पटल पर अपनी पहचान बनाए। इसी संकल्प को पूरा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में और मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के पथ पर चलते हुए निरंतर कार्य कर रहे हैं। 2047 तक भारत को विकसित देखना सरकार का लक्ष्य है।  

विधायक राजेश नागर ने कहा कि मंझावली तक बनने वाली सड़क का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि सड़क को हर हालत में फरवरी तक यातायात के लिए खोला जाए। 

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और विधायक राजेश नागर शुक्रवार को बल्लबगढ, तिगावं मंझावली सङक का शुभारंभ करने उपरान्त आरएमसी रोड़ का निरीक्षण करते हुए आगरा कैनाल पुल तक पहुंचे। यहां उन्होंने आम लोगों से बातचीत की और रास्ते में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। 

यहां उन्होंने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देश दिए कि रोड पर समय-समय पर पानी का छिड़काव करते रहे और जल्द से जल्द रोड के निर्माण को पूरा करें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने तैयार हो रहे रोङ के कुछ अहम बिंदुओं पर अधिकारियों से जानकारी ली व जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

इस मौके पर जिला परिषद के सदस्य हरिश भाटी,जिला परिषद के सदस्य अनिल पराशर,वेद आधाना सरपंच तिगांव, बीजेपी नेता टिपरचंद शर्मा, लखन बेनीवाल, विक्रम सरपंच तिगांव ,हर प्रसाद गोड,पीएल शर्मा,जगदीश मास्टर,राजेश गोड,चंद्रसेन, कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी प्रदीप सिन्धु सहित अन्य अधिकारी, ठेकेदार व कर्मचारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: