Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सिरसा में रंग ला रहा है SP विक्रांत भूषण का "ऑपरेशन आक्रमण"

SP-Sirsa-news-11-dec
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

सिरसा-- पुलिस महानिदेशक, हरियाणा के आदेशानुसार तथा पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के नेतृत्व में बीते दिवस जिला भर में  पुलिस ने गैर कानूनी धंधा करने वालों तथा अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगाने के लिए   "ऑपरेशन आक्रमण" चलाया गया। पुलिस की 34 टीमों ने मादक पदार्थ तस्करों, अवैध शराब तस्करों, अवैध असला धारकों, जुआ व सट्टा खाईवाली करने वालों तथा अन्य आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहे लोगों के ठिकानों पर दबिश दी। ऑपरेशन आक्रमण के तहत जिला पुलिस ने 23 मामले दर्ज कर 31 लोगों को गिरफ्तार किया है, और उनके कब्जे से शराब,अफीम, चूरापोस्त तथा अन्य अवैध सामान भी बरामद किया है।

  पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के नेतृत्व में बीते दिवस जिला भर में सुबह छह बजे से दोपहर तीन बजे तक ऑपरेशन आक्रमण चलाया गया। इस अभियान के दौरान आबकारी अधिनियम के तहत 12 अभियोग दर्ज कर 11 लोगों को गिरफ्तार कर 40 लीटर लाहन, 132 बोतल देसी शराब, तथा 60 बोतल अवैध शराब बरामद की गई। इसी प्रकार मादक पदार्थ अधिनियम के तहत 4 मामले दर्ज कर,एक किलोग्राम अफीम,9 किलो 500 ग्राम चूरापोस्त, 6 ग्राम हेरोइन तथा 160 प्रतिबंधित गोलियां बरामद कर 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।जुआ अधिनियम के तहत 3 अभियोग दर्ज कर तीन लोगों को काबू कर उनके कब्जे से 7350 रुपये की सट्टा राशि बरामद की गई। इसके अलावा चलाए गए विशेष अभियान के तहत 3 वांछित भगोड़े को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई। इसके अलावा जिला पुलिस द्वारा ऑपरेशन आक्रमण के दौरान डकैती के मामले में वांछित पांच आरोपियों, जानलेवा हमला करने के मामले में दो तथा नशा तस्करी के मामले में वाछिंत एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस ने जिले के अंदर तथा सीमावर्ती राज्यों पंजाब व राजस्थान की ओर से प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन व व्यक्ति की बारीकी से चेकिंग कर संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी। इस अभियान के तहत जिला पुलिस टीमों ने विशेष तौर पर मादक पदार्थ तस्करों व अवैध शराब धारकों तथा विभिन्न मामलों में वांछित आरोपियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया। अभियान के दौरान जिला के सभी शहरों ,कस्बा के चौक-चौराहों व सार्वजनिक स्थानों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में संदिग्ध मार्गों पर विशेष रूप से नाकाबंदी, चेकिंग व पैदल गश्त कर पुलिस ने विशेष अभियान चलाया ।अभियान का मुख्य उद्देश्य आमजन में पुलिस की मौजूदगी दर्ज कराना है ।

 पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा कि अभियान का उद्देश्य आमजन में पुलिस की मौजूदगी दर्ज कराना है, ताकि आमजन अपने आपको सुरक्षित महसूस करें। इसके अलावा अपराध एवं अपराधियों तथा गैर कानूनी धंधा करने वालों पर कारगर ढंग से शिकंजा कसना है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि पुलिस का काम केवल अपराधों पर रोक लगाना नहीं बल्कि जनता के साथ मधुर संबंध रखते हुए उन्हें नशे जैसी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ जागरूक करना भी है। उन्होंने कहा कि लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े और वे खुद को सुरक्षित महसूस करें, इसको लेकर सभी पुलिस कर्मचारी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भविष्य में भी अवैध धंधा करने वालों तथा अपराध व अपराधियों पर कारगर ढंग से अंकुश लगाने के लिए अभियान जारी रहेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: