Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विकसित भारत संकल्प यात्रा से देश और प्रदेश 2047 तक होगा आत्मनिर्भर और विकसित : SDM परमजीत चहल

SDM-PARAMJEET-CHAHAL-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

SDM-PARAMJEET-CHAHAL-FARIDABAD

फरीदाबाद, 15 दिसंबर- उपमंडल अधिकारी फरीदाबाद परमजीत चहल ने कहा कि ‘विकसित भारत जनसंवाद संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के देश और प्रदेश को 2047 तक ‘आत्मनिर्भर और विकसित’ बनाने के विजन को साकार करेगा। ‘आत्मनिर्भर और विकसित’ भारत अभियान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का वह दूरदर्शी विजन है जिसके साकार होने से भारत वैश्विक स्तर पर एक मजबूत और प्रभावशाली राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान कायम करेगा। एसडीएम परमजीत चहल आज शुक्रवार को गांव अमीपुर व सिधोला में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अतिथि नागरिकों को संबोधित कर रहे थे।                                  

एसडीएम परमजीत चहल ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से केंद्र और प्रदेश सरकार समाज के ऐसे वंचितों को प्राथमिकता दे रही है जो दशकों से मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे और उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। गरीब परिवारों का चूल्हा धुंआ रहित हो, इसके लिए सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवार की महिलाओं को मुफ्त में रसोई गैस कनेक्शन दिए है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के तहत गरीब परिवार की बेटियों की शादी पर 71 हजार रुपये शगुन के रूप में दिए जा रहे है। उन्होंने ‘विकसित भारत जनसंवाद संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को एक साथ मिलकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई। नागरिकों ने शपथ ली कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे।

एसडीएम परमजीत चहल ने कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गये स्टालों का भी निरिक्षण किया तथा सभी विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को आमजन की समस्यायों का जल्द से जल्द समाधान कर उन्हें राहत देने के निर्देश भी दिए। उन्होंने “आपकी बेटी हमारी बेटी योजना” के तहत अमीरपुर गांव की चार बेटियों जिनका नाम पलक, गौरवी, सोनाक्षी, साक्षी है तथा सिधोला गांव की बेटी तन्वी को योजना के तहत मिलने वाली 21,000 रुपए की राशि भी प्रदान की।

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ के दौरान आयोजित हुई ये गतिविधियां-

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम में नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया। निरोगी हरियाणा के तहत स्वास्थ्य जांच शिविर, आयुष विभाग की ओर से आरोग्य शिविर, योगाभ्यास, क्रीड द्वारा परिवार पहचान पत्र से संबंधित सेवाओं के लिए हेल्प डेस्क, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा व किसानों के लिए कृषि और बागवानी विभागों की हेल्प डेस्क बनाई गई, स्वामित्व कार्ड पंजीकरण और वितरण डेस्क लगाया गया, यात्रा के दौरान कॉमन सर्विस सेंटर का संचालन, मेरा भारत स्वयं सेवकों के पंजीकरण के लिए स्टॉल, पीएम उज्ज्वला योजना के तहत 100 प्रतिशत परिपूर्णता सुनिश्चित करने के लिए डेस्क, स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों की बिक्री हेतु स्टॉल व उनके परिजनों के लिए हेल्प डेस्क, बैंकिंग सेवाओं के लिए स्टाल, ऋण आवेदनों के लिए हेल्प डेस्क लगाए गए।

इस अवसर पर अमीरपुर गांव की सरपंच श्रीमती पिंकी रानी, सिधोला गांव के सरपंच सचिन अधाना, कार्यक्रम के नोडल अधिकारी पवन कुमार, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से मंच संचालक एलबीपी धरमवीर सिंह तथा जूनियर टेक्नीशियन नितेश सहित अन्य विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: