Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आगामी 22 व 23 दिसंबर को होगा गीता महोत्सव समारोह का आयोजन : ADC साहिल गुप्ता

ADC-Sahil-Gupta-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-Sahil-Gupta-Palwal

पलवल, 19 दिसंबर। जिला स्तर पर गीता महोत्सव-2023 का भव्य आयोजन किया जाना है। इसके लिए संबंधित विभाग अपनी-अपनी जिम्मेवारियों को समय पर पूर्ण कर लें। एडीसी साहिल गुप्ता मंगलवार को जिला सचिवालय के सभागार में गीता महोत्सव के आयोजन के संबंध में बैठक लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी 22 व 23 दिसंबर 2023 को जिला स्तर पर दो दिवसीय गीता महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन स्थानीय नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम पलवल में होगा। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ सेमीनार का भी आयोजन होगा।

एडीसी साहिल गुप्ता ने कहा कि गीता जयंती महोत्सव के आयोजन में किसी प्रकार की कोई कमी न रहे। सभी तैयारियों समय पर पूरी कर ली जाएं। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल को स्कूलों तथा जिला स्तरीय कार्यक्रम स्थल पर श्रीमद्भगवदगीता के श£ोकोच्चारण के लिए स्कूली बच्चों को प्रिपेयर करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं से आए प्रतिनिधियों से गीता जयंती समारोह के भव्य आयोजन के संबंध में उनके सुझाव लिए। उन्होंने कहा क समारोह की साजोसज्जा भली भांति की जाए। 

श्रीमद्भगवदगीता के सम्मान में सुंदर नगर शोभा यात्रा निकाली जाए, जिसमें सामजिक व धार्मिक संस्थाएं भी अपनी-अपनी झांकियां शामिल करें। इन झांकियों में हिंदू-मुस्लिम-सिक्ख-ईसाई सभी धर्मों के धर्मगुरू समाज में आपसी भाईचारे को कायम रखने व मिलजुल कर रहने का संदेश देंगे। 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी संबंधित धार्मिक-सामाजिक संस्थाएं व विभागों की ओर से समारोह के दौरान स्टॉल लगाए जाएंगे। गीता जयंती समारोह में सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से श्रीमद्भगवदगीता पर आधारित प्रदर्शनी का भी आायोजन किया जाएगा।

बैठक में एसडीएम पलवल नरेंद्र सिंह, एसडीएम होडल रणवीर सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार, नगराधीश द्विजा, डीएसपी साकिर हुसैन, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी उपमा अरोड़ा, नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार, डा. सम्पत शास्त्री सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: