Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ADC साहिल गुप्ता ने रोड एजेंसियों को दिए कड़े निर्देश

ADC-SAHIL-GUPTA-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-SAHIL-GUPTA-PALWAL

पलवल, 26 दिसंबर। एडीसी साहिल गुप्ता ने कहा कि केएमपी पर कटो को बंद किया जाए। इसके लिए आमजन की सहायता ली जा सकती है। उन्होंने संबंधित विभागों को अपनी-अपनी सडक़ों का सर्वे कर अधिक दुर्घटनाएं होने वाले स्थानों को चिह्निïत कर सूची बनाए और उन स्थानों पर पुलिस विभाग के साथ गठित टीम के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण करें, ताकि दुर्घटनाओं में कमी लाने की दिशा में कार्य किया जा सके। 

एडीसी साहिल गुप्ता मंगलवार को जिला सचिवालय के सभागार में सडक़ सुरक्षा समिति तथा सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत अब तक की गई कार्यवाही की भी समीक्षा की।

उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे नोडल अधिकारी नियुक्त करें, ताकि दुर्घटनाओं की रिपोर्ट पर समय पर कार्यवाही हो सके। एडीसी साहिल गुप्ता ने सभी रोड एजेंसियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि वे अपनी-अपनी सडक़ों पर कटों को बंद करवाएं। 

इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी रोड एजेंसियों को निर्देश दिए कि वे सडक़ों को मॉडल स्ट्रैच बनाएं। जहां सडक़ें पुरानी हैं वहां मार्किंग की जाए। सडक़ों से अतिक्रमण को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए। एडीसी साहिल गुप्ता ने एसडीएम पलवल व एसडीएम हथीन व एसडीएम होडल को निर्देशित करते हुए कहा कि वे अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में स्थित स्कूलों के वाहनों को चैक करें और सरकार की ओर से जारी सभी हिदायतों का अनुपालन सुनिश्चित करवाएं। स्कूल वाहनों में कैमरे, लेडी अटेंडेंट, प्राथमिक उपचार किट, अग्री शामक आदि सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित होनी चाहिए। 

सडक़ सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान किया जाए। उन्होंने कहा कि दुर्घटना स्थलों पर एम्बुलेंस को निर्धारित रिस्पोंस टाइम पर पहुंचने, राष्ट्रीय राजमार्ग सहित मुख्य सडक़ मार्गों पर अवैध कटो को बंद करने, मॉडल स्ट्रेच, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान करने, शहरी क्षेत्र में राष्टï्रीय राजमार्ग सहित अन्य मुख्य मार्गों से होर्डिंग्स को हटवाने इत्यादि की समीक्षा की।

बैठक में आरटीए मुनीश सहगल ने सडक़ सुरक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों, प्रबंधों तथा सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के कार्यान्वयन के संदर्भ में आवश्यक जानकारी व विवरण प्रस्तुत किया। उन्होंने एडीसी को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा बैठक में दिए गए सभी दिशा-निर्देशों की अनुपालना हर हाल में सुनिश्चित की जाएगी।

इस अवसर पर एसडीएम नरेंद्र कुमार, एसडीएम रणबीर सिंह, जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव वाजिद अली, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अशोक कुमार, डीआरएम मुधबाला, एचएसएएमबी से एसडीओ देवेन्द्र सिंह, निरीक्षक मिथलेश सहित नगर परिषद, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: