Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भावी लाभार्थियों का चयन कर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलायें अधिकारी : ADC आनंद शर्मा

ADC-ANAND-SHARMA-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद, 19 दिसम्बर। एडीसी आनंद शर्मा ने कहा कि देश सहित पूरे प्रदेश में आगामी 26 जनवरी तक आयोजित होने वाली विकसित भारत संकल्प यात्राएं जन संवाद कार्यक्रमों में जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी अपनी उपस्थिति दर्ज करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिला फरीदाबाद में ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करने के लिए अब से दो वैन चलाई जाएंगी। जिससे ज्यादा से ज्यादा ग्रामवासियों को इस यात्रा का लाभ प्राप्त हो सके। 

सभी विभागों के जिला नोडल अधिकारी और फील्ड अधिकारी इस यात्रा में ज्यादा से ज्यादा जन भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कार्य करें। यात्राओं में युवाओं व स्कूली विद्यार्थियों की भागीदारी के लिए विकसित भारत थीम पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाए तथा विजेताओं और लाभार्थियों को इनाम या पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया जाए।

एडीसी आनंद शर्मा आज मंगलवार को जिला फरीदाबाद में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के संबंध में समीक्षा बैठक करते हुए अधिकारीयों को संबोधित कर रहे थे।

एडीसी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जन संवाद कार्यक्रमों में फरीदाबाद जिला में अधिकारियों को क्रियान्वित की जा रही विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि सभी अधिकारियों की ड्यूटी लगी हुई है। यात्राओं में विभिन्न विभागों जैसे आयुष, हेल्थ, शिक्षा, क्रिड, समाज कल्याण आदि द्वारा आमजन की सुविधा के लिए कैम्प भी लगाए जा रहे हैं । इसी के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा विकसित भारत थीम पर स्कूली बच्चो के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही है। जिससे की युवा वर्ग की भागीदारी भी इस यात्रा में सुनिश्चित की जा जाए। 

यात्राओं के माध्यम से आमजन तक केंद्र व राज्य सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है तथा भावी लाभार्थियों को चयनित कर उन्हें योजना का लाभ देने का कार्य किया जाए। बैठक उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इन यात्राओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए जिला सभी संबंधित विभागों के जिला अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सप्ताह मे दो बार साइटों पर पहुंचना सुनिश्चित करें।

बैठक में एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल अमित मान, सीटीएम हरीराम, ज्वाइंट कमीशनर एमसीएफ शिखा, डीआईओ लक्ष्मी नारायण मित्तल सहित सम्बंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: