Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सिख समाज की सेवा दुनिया के लिए आदर्श बनी - MLA राजेश नागर

Tigaon-MLA-Rajesh-Nagar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद।  विधायक राजेश नागर ने आज गुरु नानकदेव के गुरुपूरब के अवसर पर अनेक स्थानों पर शोभायात्राओं में भागीदारी की। उन्होंने गुरु ग्रंथ साहिब पर माथा टेककर आशीर्वाद लिया और लंगर भी चखा। उनके साथ गतका एसोसिएशन ऑफ हरियाणा के प्रधान सरदार गुरप्रसाद सिंह भी मौजूद रहे। 

नागर ने बताया कि उन्होंने क्षेत्र में अमन, शांति, समृद्धि एवं भाईचारे के लिए प्रार्थना की। उन्होंने बताया कि गुरुनानक देव ने हमें सेवा का एक ऐसा मार्ग दिखाया, जिस पर आज दुनिया भर में फैले उनके अनुयायी चल रहे हैं और दूसरों के लिए प्रेरणा बन रहे हैं। आज आप देखेंगे कि दुनिया भर में सिख समुदाय सेवा के आदर्श के रूप में देखा जाता है। लोग सिख समाज की सेवा के उदाहरण देते हैं। इसके साथ ही हमारे गुरुद्वारे सेवा के अद्वितीय स्वरूप हैं। जहां आने वाला सेवा का पाठ अवश्य ही सीखता है। 

विधायक राजेश नागर ने जवाहर कॉलोनी स्थित गुरुद्वारे की शोभायात्रा में भी भागीदारी की और संगत को प्रकाश पूरब की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि गुरुमत को मानने वालों के लिए आज का दिन सबसे ऊपर है। जिसकी छटा देखते ही बन रही है। नागर ने कहा कि गुरुनानक देव के जन्म स्थान आज के पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब तक कॉरिडोर बनाकर पीएम नरेंद्र मोदी ने संगत की बड़ी सेवा की है। अब लोग ननकाना साहिब तीर्थ तक बेरोकटोक आ जा रहे हैं। नागर ने पंज प्यारों के साथ भागीदारी करते हुए सभी को नानकदेव के 554वें प्रकाश पर्व की बधाइयां दीं। 

इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी जवाहर कॉलोनी के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह, सचिव करनैल सिंह, बीएस विरदी, सतिंदर ङ्क्षसह, मुख्तयार सिंह, अजब सिंह, हरविंदर सिंह, बहादुर सिंह आदि लोग प्रमुख रूप से शामिल रहे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: