Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नीमड़ीवाली गांव में टावर लगाने के बदले उचित मुआवजे की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं किसान

Farmers-protest-against-tower-in-the-field
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Farmers-protest-against-tower-in-the-field

भिवानी 7 नवम्बर, 2023 विभिन्न किसान संगठन व खापें नीमड़ीवाली गांव में किसानों के खेतों में टावर लगाने के एवज में न्यायोचित मुआवजे की मांग को लेकर 18 अक्तूबर से लगातार अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं, वहीं  विधुत प्रसारण निगम के अधिकारियों ने भी पुलिस की मदद से टावर खड़ा करने के असफल प्रयास किए हैं, कई बार किसानों और पुलिस का टकराव होते होते बचा है। 

आज धरने की 21वें दिन की अध्यक्षता भारतीय किसान यूनियन चन्डूनी के वीरभान गिल तथा सांगवान खाप चरखी कन्नी के प्रधान मास्टर ताराचन्द ने संयुक्त रूप से की। धरने को सम्बोधित करते हुए किसान सभा के जिला उपप्रधान कामरेड ओमप्रकाश ने कहा कि जिला प्रशासन किसानों की वास्तविकता समस्या को समझते हुए उनसे बातचीत करे तथा टकराव की बजाए न्यायोचित मुआवजे पर समझौता करे । 

उन्होंने कहा कि नीमड़ीवाली गांव में कई तरह की लाइनें पावर ग्रिड से जा रही है और कई लाईने पावर ग्रिड में बिजली ला रही हैं , गांव में बड़े टावरों के तारों का जाल बिछा हुआ है, हर समय खेतों में काम करने वाले किसानों को जान का खतरा बना रहता है और जमीन की कीमत भी आधी से कम हो गई है। किसान अपने खेतों में न तो मकान बना सकते हैं और नहीं बाग व पेड़ लगा सकते हैं, आने वाली पीढ़ियों को भी यह समस्या बनी रहेगी। 

इसलिए प्रशासन को सभी दृष्टिकोण से सोचकर किसानों को वाजिब मुआवजा देना चाहिए। आज के धरने में किसान सभा के रणधीर सिंह कुंगड़, ओम नम्बरदार, पूर्व सरपंच जागेराम बोहरा, मास्टर शेरसिंह आर्य, नरेश सिंहमार, सुबेदार मीरसिह नीमड़ीवाली, गांव की सरपंच कोमिला, रिनू पंच, अन्नु तथा गांव के कई किसान व महिलाएं शामिल थे 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: