Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बढ़ते हुए प्रदूषण को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट : DC विक्रम सिंह

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 6 नवंबर। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। उन्होंने बताया कि जिला में ग्रैप-4 को लागू किया गया है और इसी में ग्रैप 1, 2 व 3 को लेकर लागू किए गए प्रतिबंध भी लगातार जारी रहेंगे। उन्होंने बताया कि अगर नियमों की उलंघना मिलती है तो इसके लिए प्रदूषण नियंत्रण विभाग द्वारा एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि प्रदूषण नियंत्रण विभाग द्वारा स्थापित किए गए कंट्रोल रूम में पलवल के सहायक पर्यावरण इंजीनियर रणदीप सिंधू को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही कंट्रोल रूम के लिए टोलफ्री नंबर, मोबाईल नंबर व ईमेल आईडी भी जारी की गई है। 

उन्होंने बताया कि नियमों की उलंघना मिलने पर टोलफ्री नंबर 18091800091 व कंट्रोल रूम के मोबाईल नंबर 9350000035 पर तुरंत दें जानकारी दे सकते हैं। इसके अलावा ईमेल आईडी

hspcbamc@gmail.com  पर भी जानकारी दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला में ग्रैप को लेकर सभी निर्माण कार्यों को बंद करवा दिया गया है। नगर निगम सहित सात अलग-अलग विभागों की टीमें बनाकर नियमों को लागू करवाने के लिए लगाई गई हैं। 

इसके साथ ही शहर में लगातार पानी का छिडक़ाव करने के लिए नगर निगम की स्मोग गन मशीनों को 24 घंटे कार्य पर लगाया गया है। इसके साथ ही फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों को भी छिडक़ाव के लिए लगाया गया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह कूड़ा न जलाएं और इकट्ठा किए गए कूड़े को नगर निगम की गाडिय़ों में ही डालें। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad DC

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: