Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में मतदाता पुनरीक्षण के लिए बनाए बूथों का DC ने किया निरीक्षण

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 25 नवंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त विक्रम सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के क्रम में जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत कई मतदेय स्थलों पर लगाए गए शिविरों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने बताया कि 25 और 26 नवम्बर 2023 को भी विशेष अभियान का दिन है। सभी बीएलओ सम्बन्धित बूथ पर बैठकर मतदाता पुनरीक्षण का कार्य संपादित करेंगे। 

उन्होंने पर्यवेक्षणीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि छुट्टी का बोध न करते हुए घर से निकलकर मतदान केन्द्रों पर संचालित पुनरीक्षण कार्य का पर्यवेक्षण कर बीएलओ की उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुए उनका मार्गदर्शन करें। उन्होंने बीएलओ को शहर व ग्राम के सभी घरों में भ्रमण कर छूटे हुए महिलाओं, लड़कियों सहित मतदाता सूची में सम्मिलित होने की पात्रता रखने वाले शत-प्रतिशत लोगों को वोटर बनाने के निर्देश दिये। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीएलओ एवं सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी से इपिक रेशियो, जेण्डर रेशियो के बारे में भी जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हुए कहा कि जिन महिलाओं के वोट किसी कारणवश नहीं बने उन्हें वोट बनवाने के लिए जागरूक करें और उनका वोट बनाए।

जिलाधिकारी ने बूथ का किया निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मतदाता पुनरीक्षण अभियान के क्रम में निर्धारित विशेष तिथि 25 नवंबर को विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल सेक्टर-15 ए , एपीजे स्कूल सेक्टर-15, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सेक्टर-16   एवं स्कॉलर्स प्राइड पब्लिक स्कूल सेक्टर 16 में बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान संबंधित बीएलओ अपने-अपने बूथ पर मतदाता सूची एवं सभी प्रकार के आवेदन पत्रों के साथ मुस्तैद पाए गए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: