Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पलवल में 15 नवंबर से शुरू होगा चीनी मिल का पेराई सत्र : DC नेहा सिंह

DC-NEHA-SINGH-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-NEHA-SINGH-PALWAL

पलवल, 08 नवंबर। उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि द सहकारी चीनी मिल पलवल के पिराई सत्र 2023-24 का शुभारंभ आगामी 15 नवंबर 2023 दिन बुधवार को प्रात: 10 बजे किया जाएगा। उपायुक्त नेहा सिंह जिला सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में गन्ना उत्पादक किसानों के साथ बैठक करते हुए बोल रहीं थीं। 

इस मौके पर चीनी मिल की प्रबंध निदेशक शशि वसुंधरा भी मौजूद रहीं। उन्होंने कहा कि इस सीजन के दौरान हरियाणा सरकार ने गन्ने का रेट 14 रुपए बढाया है, जोकि भारतवर्ष में गन्ने का सर्वाधिक रेट है।

उपायुक्त ने कहा कि मिल के सभी बाहीय गन्ना क्रय केंद्र स्थापित कर दिए गए है। उन्होंने मिल के क्रय केंद्रों के ट्रांसपोर्टर्स को समयानुसार अपने ट्रांसपोर्ट एवं लेबर का इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं, ताकि किसी भी केंद्र पर गन्ना लदाई व ढुलाई में मिल के साथ-साथ किसानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पडे। 

इस वर्ष मिल क्षेत्र में कुल 16 हजार 980 एकड़ गन्ना है। मिल क्षेत्र के गन्ना किसानों द्वारा 38 लाख क्विंटल गन्ने की बोंडिंग करवाई गई है तथा मिल को लगभग 32 लाख क्विंटल गन्ना मिलने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम अगेती किस्म के पेडी का गन्ना लिया जाएगा, जिसके बाद क्रमश: मध्यम पेडी व पछेती किस्म की पेडी का गन्ना लिया जाएगा। उन्होंने सभी गन्ना उत्पादक किसानों से आह्वïान करते हुए कहा है कि वे समयानुसार अपनी लेबर का इंतजाम कर लें और मिल हित में साफ-सुथरा गन्ना ही सप्लाई करें।

बैठक में चीनी मिल की प्रबंध निदेशक शशि वसुंधरा ने कहा कि किसान गन्ने से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के लिए मिल में अपने क्षेत्र से संबंधित गन्ना स्टॉफ/अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। इंजीनियरिंग विभाग, गन्ना विभाग व मैन्युफैक्चरिंग विभाग के मौसमी स्थाई/दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी आगामी 14 नवंबर 2023 को अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के निर्देश दिए गए। इस संदर्भ में मौसमी स्थाई/दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को अलग से कोई रिकॉलिंग पत्र जारी नहीं किए जाएंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: