Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आगामी 25 जनवरी तक फरीदाबाद में होगा "विकसित भारत संकल्प यात्रा" का आयोजन : ADC आनंद शर्मा

ADC-ANAND-SHARMA-FARIDABAD-DIPRO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-ANAND-SHARMA-FARIDABAD-DIPRO

फरीदाबाद, 16 नवंबर।  एडीसी आनंद शर्मा ने कहा कि देशभर के जिलों में केंद्र सरकार व प्रदेश सरकारों के सहयोग से विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन आगामी 25 जनवरी तक किया जाएगा। जिसके माध्यम से आमजन तक केंद्र व राज्य सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। तथा भावी लाभार्थियों को चयनित कर उन्हें योजना का लाभ देने का कार्य किया जाएगा। 

एडीसी आनंद शर्मा ने आज वीरवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर संबंधित विभागों की बैठक में अधिकारीयों को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि इस यात्रा के लिए केंद्र सरकार द्वारा प्रचार वाहन उपलब्ध करवाए जाएँगे। जो जिला में गाँव-गाँव व शहर के वार्डों में जाकर आमजन को केंद्र व प्रदेश की नीतियों से रूबरू करवाएँगे। 

उन्होंने अधिकारीयों को निर्देश देते हुए कहा कि इस यात्रा को सफल बनाने के लिए सभी संबंधित विभाग अपने-अपने विभाग से संबंधित तैयारियां पूरी रखें। शहरी क्षेत्र में इस कार्य की मॉनिटरिंग निगम आयुक्त करेंगे व ग्रामीण क्षेत्र में सीईओ जिला परिषद द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी मॉनिटरिंग करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि गांव तथा शहरों के वार्डों का कलस्तर व रूट बनाकर जन भागीदारी ज्यादा से ज्यादा सुनिश्चित की जाए। जिस स्थान पर प्रचार वाहन जाए, वहां मौके पर ही स्वास्थ्य जांच, परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां दूर करने, आयुष्मान भारत, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना, अंत्योदय योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, पीएम स्वनिधि, पीएम उज्ज्वला योजना, पीएम आवास योजना आदि का लाभ मौके पर मौजूद पात्र व्यक्तियों को देना सुनिश्चित करें। 

एडीसी ने कहा कि जहां पर भी केंद्र सरकार की ओर से भेजा गया प्रचार वाहन पहुंचें, वहां पर उसका स्वागत किया जाए। उसके बाद प्रधानमंत्री का संदेश प्रेषित होगा और उपस्थित लोगों से विकसित भारत का संकल्प भी लिया जाएगा। प्रदेश व केंद्र की योजना के लाभ पात्रों को भी वहां पर बुलाया जाए। व केंद्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं के प्रति उनके अनुभव के बारे में चर्चा कर लोगों को जागरूक व प्रेरित किया जाए।

बैठक में एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त शिखा, नगराधीश हरी राम, जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम सहित सम्बंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: