Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को हुए 28 दिन, नहीं निकल रहा समाधान

Rural-Safai-Karmachari-Union-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


भिवानी जिला उपायुक्त कार्यालय पर 28 वें दिन के हड़ताली कर्मियो को सम्बोधित करते हुए ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा (सीटू) के नेताओ ने कहा कि ग्रामीण सफाई कर्मचारी 10 अक्तूबर से हड़ताल पर हैं आज हड़ताल को 28 वां दिन हो चुका है। 

प्रदेश के ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने सरकार की हठधर्मिता और बेरुखी को देखते हुए कर्मचारी काली दीवाली मनाने पर मजबूर किया जा रहा है। क्योंकि आज 6 तारिख होने के बाद तक भी तन्ख्या नही डाली गई है।

सयुक्त किसान मोर्चे के नेताओ हडताली कर्मियो का समर्थन करते हुए कहा कि दिवाली के त्योहार पर समाज का हर तबका साफ-सफाई का ध्यान रखता लेकिन हरियाणा सरकार की हठधर्मिता के कारण पिछले 28 दिन से ग्रामीण क्षेत्र में सफाई व्यवस्था थप्प पड़ी सरकार इनकी मांगो का जल्द समाधान करे। नही तो सयुक्त किसान मोर्चा व अन्य जनसंगठनों को भी इनके समर्थन में आने पर मजबूर होना पड़ेगा। 

क्योंकि मुख्यमंत्री ने महर्षि वाल्मीकि जयंती पर 1000 रुपये बढ़ौत्तरी करके सफाई कर्मियों के साथ मजाक किया है। एक तरफ मुख्यमंत्री अंत्योदय सम्मेलन करते हुए समाज की अंतिम पंक्ति के व्यक्ति उत्थान की बात करते हैं और दूसरी तरफ सामज के आखरी पायदान पर बैठे समाज कर्मचारियों से बात करने में अपनी तोहीन समझते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 11 हजार सफाई कर्मचारी 2007 से कच्चे कर्मचारी के रूप में काम करके शोषण और बेगार का शिकार हो रहे हैं। 

लेकिन पड़ौसी राज्य उत्तर प्रदेश में 108848 ग्रामीण सफाई कर्मचारी पक्के कर्मचारी के रूप में काम कर रहे हैं। हरियाणा में मात्र 15 हजार रुपये वेतन दिया जाता तो उतर प्रदेश में लगभग 40 हजार का भुगतान किया जाता है। यूनियन महासचिव ने कहा कि ग्रामीण सफाई कर्मचारियों के शोषण को सीटू बर्दाश्त नहीं करेगी और अंतिम सांस तक इस शोषण के खिलाफ लड़ती रहेगी और हड़ताल जारी रहेगी और इस आंदोलन को व्यापक बनाया जाएगा।

यूनियन नेताओ ने कहा कि सरपंच एशोसिएशन हरियाणा द्वारा कल 5 नवम्बर को टोहाना में रैली में प्रदेश के ग्रामीण सफाई कर्मचारी बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी करते हुए सरपंच एशोसिएशन का समर्थन किया गया, क्योकि सरपंच और उनकी सरपंच एशोसिएशन ग्रामीण सफाई कर्मियों की मांगों और आंदोलन का समर्थन कर रही है।आज से फिर सभी ब्लॉकों में धरने शुर हो गये है क्योकि सभी कर्मचारी में भारी आक्रोश है सरकार जल्द मांगो का समाधान करे नही तो आंदोलन और तेज होगा।

28 वें दिन की हड़ताल के  धरने में यूनियन नेता सुमित,मुंढाल,राजेन्द्र धनाना प्रदीप लोहानी, सुखबीर टिठनी,,प्रदीप,राजपाल ,दिलबाग पिजोखरा,मदन, धीसा बीरन,मुख्यतार, राजबाला, कर्मबीर, रमेश, सुमेर,सुखदीप, मुंढाल,किसान सभा के उपाध्यक्ष कॉमरेड ओम्प्रकास, रामफल देसवाल,सीटू जिला प्रधान राममेहर सिंह, कमल प्रधान युवा कल्याण संगठन से, सयुक्त किसान मोर्चे के नेताओ ने संबोधित किया गया

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: