Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पीसी पीएनडीटी के नियमों की अनुपालना अत्यंत जरूरी

Monthly-meeting-of-District-Advisory-Committee
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Monthly-meeting-of-District-Advisory-Committee

पलवल, 23 अक्तूबर। पीसी पीएनडीटी की जिला सलाहकार समिति की मासिक बैठक सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय में आयोजित की गई। इस बैठक में उप सिविल सर्जन डा. प्रवीण कुमार, नागरिक अस्पताल पलवल की ग्यानाकोलोजिस्ट डा. कृतिका तंवर, माइक्रोबॉयोलोजिस्ट डा. सरफराज, बाल रोग चिकित्सक डा. वासुदेव, एनजीओ से डा. पिंकी, पलवल डोनर्स क्लब से अल्पना मित्तल, स्वाती मौजूद रहीं।

बैठक में गांव बामनीखेडा में कैनरा बैंक के नजदीक स्थित सांवरिया अल्ट्रासाउंड सेंटर का पीएनडीटी के नियमों के अंतर्गत नए रजिस्ट्रेशन व यूएसजी मशीन इंस्टॉल करने के बारे में विचार-विमर्श किया गया। इसके अलावा नागरिक अस्पताल पलवल के नजदीक स्थित के.सी. अस्पताल के यूएसजी स्क्रीनिंग के समय को पीएनडीटी की हिदायतों के अनुरूप सुबह 8 बजे से सायं 5 बजे तक करने के लिए समिति के सदस्यों द्वारा विचार-विर्मश किया गया।

जिला में स्थित अल्ट्रासाउंड सेंटर्स का नियमित रूप से निरीक्षण किया जाता है। टीम की ओर से समय-समय पर सभी निजी हस्पतालों, क्लीनिकों व सरकारी अस्पताल को पीसी पीएनडीटी एक्ट की हिदायतों के तहत सभी खामियों को दूर करने के कड़े निर्देश दिए जाते हैं। 

इसके अलावा सभी चिकित्सकों को हिदायत दी गई है कि वे पीसी पीएनडीटी का कार्य एक्ट के नियमों के अंतर्गत ही करें। सभी चिकित्सकों को हिदायतों के बारे में अवगत करवाते हुए बताया जाता है कि यदि पीसी पीएनडीटी कार्य में किसी भी प्रकार की कोई कमी पाई जाती हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: