Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जन शिक्षा बचाने के लिए शिक्षा मंत्री आवास का करेंगे घेराव - अध्यापक संघ

Haryana-School-Teachers-Association
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Haryana-School-Teachers-Association

भिवानी, 09 अक्टूबर 2023,हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंध सर्व कर्मचारी संघ जिला कार्यकारणी की विस्तारित बैठक आज दिनांक 9 अक्टूबर 2023 को विजयनगर स्थित अध्यापक भवन में आयोजित की गई ।बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान महेंद्र सिंह एवं संचालन अनिता कुमारी द्वारा किया गया । बैठक में वर्तमान तात्कालिक मांग मुद्दों पर विस्तार से चर्चा एवं आगामी आंदोलन बारे विमर्श हुआ।

मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे राज्य संगठन सचिव सुखदर्शन  ने बताया कि विभिन्न मांगों के लिए शिक्षा मंत्री के गृह नगर में पिछले लगभग 6 माह से अध्यापक संघ के पदाधिकारी  क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं इसके बावजूद शिक्षा मंत्री एवं हरियाणा सरकार अध्यापक संघ के मांग पत्र के प्रति बेरुखी अपने हुई है। इसीलिए राज्य कमेटी के आह्वान पर आगामी 14 अक्टूबर को शिक्षा मंत्री के जगाधरी स्थित आवास का घेराव किया जाएगा। 

इसके लिए राज्य के सभी जिलों में विस्तारित मीटिंग की जा रही है एवं अध्यापकों को लंबवत किया जा रहा है जिला प्रधान ने बताया कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में व्यावहारिक बदलाव,पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने, व्यवहारिक वैज्ञानिक एकीकरण वैज्ञानिक की कारण कर तबादला प्रक्रिया को आगे बढ़ाने, शिक्षा अधिकार कानून अनुसार कक्षा 1 से 12 तक उचित अनुपात अनुसार अध्यापकों के पदों का वितरण, चिराग योजना की वापसी, सभी कच्चे एवं योजना कर्मियों को पक्का करने राज्य भर में जेबीटी, टीजीटी, पीजीटी, आदि आदि सभी वर्गों के लंबित एसीपी आदि मामलों का तुरंत समाधान करवाने शिक्षा के निजीकरण को बंद करने आदि मांग मुद्दों के लिए अध्यापक संघ एवं सर्व कर्मचारी संघ लगातार आंदोलनरत है ,इन सब के लिए बड़ी-बड़ी रैलियां का भी आयोजन कर्मचारी वर्ग द्वारा किया गया है किंतु हरियाणा सरकार एवं शिक्षा विभाग बातचीत के सभी रास्ते बंद कर तानाशाही पूर्ण व्यवहार कर रही है इसी के विरोध में शिक्षा मंत्री हरियाणा सरकार का घेराव 14 अक्टूबर को किया जाएगा।

राज्य उपप्रधान मुकेश यादव ने बताया कि सार्वजनिक शिक्षा को बचाने के लिए निर्णायक लड़ाई जरूरी है इसी कड़ी में अध्यापक संघ द्वारा महिलाओं के एक राष्ट्रीय कार्यक्रम का आयोजन आगामी चार एवं 5 नवंबर को हिसार में किया जा रहा है जिसमें राष्ट्रीय स्तर से महिला पदाधिकारी भाग लेंगे एवं सार्वजनिक शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ-साथ महिला अध्यापकों की भूमिका एवं कार्य परिस्थितियों तथा आंदोलन पर भी गहन विचार विमर्श इस कार्यक्रम द्वारा किया जाएगा।

इस दौरान वजीर सिंह,सुमेर आर्य, राजेश garwa,अनूप , अनिल कुमार लोहारू संजय सैनी, राजेश सभरवाल, सरोज रानी, कृष्णा सिवाच, सहदेव रंगा, राजेश यादव, राजवीर बलियाली, सज्जन सिवानी आदि पदाधिकारियों ने भाग लिया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: