Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

52 पाल की कथा व भंडारे के आयोजन से समाज में बढ़ेगा भाईचारा : करण दलाल

Former-Minister-Karan-Singh-Dalal-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Former-Minister-Karan-Singh-Dalal-Faridabad

फरीदाबाद। हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी करण सिंह दलाल ने कहा है कि आगामी 29 अक्टूबर को डींग में चौधरी सुरेंद्र सिंह तेवतिया द्वारा आयोजित होने वाली 52 पाल की कथा में फरीदाबाद पलवल गुडग़ांव मेवात के साथ-साथ सोहना से लेकर मोहना बागपुर और बदरपुर से भरतपुर तक के लाखों लोग हिस्सा लेंगे इनके साथ-साथ इस कथा में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा, इनेलो सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला, राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत, भरतपुर के राजा महाराजा विश्वेंद्र सिंह, उत्तरप्रदेश के मंत्री चौ. लक्ष्मी नारायण, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ , अभिनेता व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजब्बर, रामबिलास शर्मा, सांसद राजकुमार चाहर, सांसद राजवीर सिंह, जयबीर सिंह, विधायक जेवर धीरेंद्र सिंह, पूर्वमंत्री बीरेंद्र सिंह, विधायक आफताब अहमद, इलियास मोहम्मद, इसराइल खान, पूर्वमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, चंद्रशेखर आदि नेताओं की इस कथा में आने की स्वीकृति आ गई है वही 52 पाल के चौधरी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित सभी राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं देश एवं प्रदेश के मंत्रियों और 36 बिरादरी के गणमान्य लोगों को निमंत्रण भेजा है और 52 पाल को यह विश्वास है कि इस कथा में सभी बिरादरियों के लाखों लोग हिस्सा लेंगे चौधरी करण सिंह दलाल आज सेक्टर तीन स्थित चौधरी सुरेंद्र सिंह तेवतिया के कार्यालय पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। 

इस पत्रकार वार्ता में मुख्य रूप से तेवतिया पाल के प्रधान चौ. बिजेंद्र सिंह,  सुरेंद्र चौहान, ठाकुर धर्मपाल  रावत, पंडित सतदेव शर्मा, शशिबाला तेवतिया, जगन डागर, करतार जैलदार, ओमप्रकाश धनखड़, कपिल डागर, विजय तेवतिया, राजवीर तेवतिया, दीपक चौधरी पार्षद, जगदीश तेवतिया, भूपेश रावत, ओमबीर रावत, राजपाल थानेदार, पोप सिंह जैलदार, विक्रम सरपंच, धर्मबीर ठोंडा, विकास रावत, संजीव तेवतिया, मनोज तेवतिया सहित अन्य गणामन्य लोग मौजूद रहे।  

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए पूर्वमंत्री करण सिंह दलाल ने कहा कि धर्म व जाति के नाम पर बंट रहे समाज को एकजुट करने के उद्देश्य से यह धार्मिक आयोजन किया जा रहा है और इस आयोजन में बदरपुर से लेकर मथुरा, सोहना से लेकर मेवात तक के राजनैतिक व धार्मिक लोगों के अलावा 52 पालों के सदस्य हिस्सा लेंगे। 

उन्होंने बताया कि सुरेंद्र तेवतिया द्वारा अपने माता-पिता की स्मृति में यह धार्मिक आयोजन किया जा रहा है और फरीदाबाद में पहली बार इतने बड़े स्तर पर धार्मिक आयोजन किया जा रहा है, जिसमें छत्तीस बिरादरी के लोग बढ़चढकर भाग लेकर अपनी आहुति डालेंगे। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कथा आयोजक एवं पूर्व चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि 52 पाल और डीग व बारहे पाल मिलकर इतना बड़ा आयोजन कर रही है और यह आयोजन समाज को भाईचारे का संदेश देगा। 

इस आयोजन में धर्म गुरुओं के अलावा कांग्रेस, भाजपा, आम आदमी पार्टी, इनेलो सहित अन्य कई पार्टियों के प्रदेशाध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्वमंत्री, मंत्री, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक व पूर्व विधायक सहित गणमान्य लोग हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में आने वाले लोगों के स्वागत करने से लेकर उनकी पार्किंग व प्रसाद ग्रहण करने को लेकर 52 पाल ने बेहतर तरीके से बंदोबस्त किया है और इस आयोजन में बनने वाले प्रसाद में देशी घी का उपयोग किया जाएगा। 

कथा के आयोजक सुरेन्द्र तेवतिया ने कहा कि इस आयोजन की जिम्मेवारी पूरी तरह से 52 पाल तथा डींग बारही गांव की सरदारी पर है, वह तो केवल इसके साधन मात्र हैं, फिर भी उनकी जो डयूटी लगाई गई थी उन्होंने यह प्रयास किया है कि पूरे क्षेत्र में जनबच्चा तक इसका निमंत्रण पहुंचे और उन्होंने तथा उनकी टीम ने घर-घर जाकर, सामूहिक रुप से 36 बिरादरी को निमंत्रण देने के काम में लगे हैं। उन्होंने बताया कि इस धार्मिक अनुष्ठानों में करीब एक से डेढ़ लाख लोग अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएँगे । 

उन्होंने इस आयोजन के लिए सभी राजनैतिक पार्टियों के अध्यक्षों एवं वरिष्ठ नेताओं को निमंत्रण दिया है और इस पूरे आयोजन में वीवीआईपी, वीआईपी लोग भी हिस्सा लेंगे, पिछले दो महीनों से वह और उनकी टीम सहित गणमान्य लोग इस कार्य में लगे है।  

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में प्रसाद वितरण के लिए 22 वार्ड बनाए गए है, जिसमें 20 वार्डो में पुरुष जिम्मेवारी संभालेगे, जबकि दो वार्डो में महिलाओं को प्रसाद वितरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि े पृथला क्षेत्र के 104 गांवों के साथ-साथ तेवतिया पाल, डीग बराहे के पंचों ने 52 खापों में निमंत्रण दिए है और सभी खापों के प्रधानों ने इस कार्यक्रम में आने का भरोसा भी दिया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: