Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

धार्मिक अनुष्ठानों के आयोजनों से समाज में आती है सुख-समृद्धि : भूपेंद्र हुड्डा

Former-Chief-Minister-Bhupendra-Singh-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद। हरियाणा सरकार में अध्यक्ष रहे सुरेंद्र तेवतिया ने आज पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव डीग में 52 पाल, डीग व बराहे पाल के सहयोग से सत्यनारायण कथा का आयोजन किया। इस मौके पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रामविलास शर्मा, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़, हरियाणा कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष उदयभान, कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पुत्र चौधरी जयंत सिंह, हरियाणा के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा, उत्तर प्रदेश के चीनी एवं गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण, पूर्व कैबिनेट मंत्री करण सिंह दलाल, पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी महेंद्र प्रताप सिंह के जेष्ठ पुत्र विवेक प्रताप, निवर्तमान महापौर सुमन बाला, विधायक नरेंद्र गुप्ता, पूर्व मंत्री विपुल गोयल, पलवल के विधायक दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीन डागर, होडल के विधायक जगदीश वाल्मीकि, पृथला क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत, पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा, पूर्व विधायक ललित नागर, कांग्रेस के विधायक आफताब अहमद, मोहम्मद खान, मोहम्मद इलियास, सत्यवीर डागर, वरिष्ठ भाजपा नेता डा. बलदेव अलालवपुर सहित क्षेत्र के लाखों लोगों ने सत्यनारायण भगवान की कथा का प्रसाद ग्रहण किया। 

इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इस तरह की कथाओं के आयोजन से आपसी प्रेम और भाईचारा बढ़ता है। उन्होंने इस आयोजन के लिए चौधरी सुरेंद्र तेवतिया को बधाई देते हुए कहा की जो अपने माता-पिता को इस प्रकार से भावांजलि देते हैं ऐसी संताने हमेशा देश में समझ में अग्रणी भूमिका निभाती है जिसके लिए वह सुरेंद्र तेवतिया को बधाई देते हैं। 

इस मौके पर भाजपा नेता रामविलास शर्मा ने अपने पुराने राजनीतिक अनुभव सुनाते हुए इस प्रकार की कथाओं के महत्व का वर्णन किया और कहा कि सुरेंद्र तेवतिया का यह कदम सराहनीय है और निश्चित तौर पर सुरेंद्र तेवतिया उन्नति की ओर अग्रसर है जिसके लिए उन्होंने उनको अग्रिम बधाई भी दी। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पुत्र जयंत चौधरी ने इस मौके पर कहा कि हमारे सामने अब इन आयोजनों में दो और चुनौतियों पर चर्चा करने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि लगातार प्राकृतिक संसाधन समाप्त होते जा रहे हैं और बढ़ती आधुनिकता उद्योगों में भी रोजगार के अवसर काम करती जा रही है जिसको लेकर हमें गहन चिंतन की जरूरत है। इस मौके पर उपस्थित लाखों लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी करण सिंह दलाल ने कहा कि इस तरह की कथा पहली बार इस क्षेत्र में हुई है जिसके लिए सुरेंद्र तेवतिया बधाई के पात्र हैं। करण सिंह दलाल ने कहा कि इस आयोजन के लिए 52 पाल और डीआईजी बाहरी गांव की चौधर की कितनी तारीख की जाए उतना कम है उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से यह आयोजन किया गया है वह विशुद्ध रूप से 52 पालकी कार्य शैली है। 

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के गाना एवं चीनी कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण ने धर्म और कथा के महत्व को बताते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनों में हमें राजनीतिक उद्बोधनों से बचना चाहिए उन्होंने कहा कि इस तरह की कथाओं का महत्व था और हमेशा रहेगा जबकि भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि सुरेंद्र तेवतिया उनके साथ संगठन में रहे हैं और उनको पता है कि सुरेंद्र त्रिवेतिया की कार्य शैली लोगों से सीधे जुड़ाव की है इसके लिए उन्होंने सुरेंद्र त्रिवेदिया को बधाई दी और इस सफल आयोजन के लिए 52 पाल और डीआईजी बाहरी गांव का आभार व्यक्त किया। 

उल्लेखनीय है कि आयोजित इस कथा में आज बदरपुर से लेकर भरतपुर सोना से लेकर यमुना तक लाखों लोगों ने हिस्सा लिया पूरे क्षेत्र में कई कई किलोमीटर तक वाहनों का जाम लग रहा सबसे रोचक बात यह रही की इस आयोजन में ग्रामीण महिलाएं परंपरागत परिधान और नृत्य करती हुई पहुंची और इन महिलाओं ने यहां पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ होली के रसिया भी गए यही नहीं 36 बिरादरी की सरदारी ने यहां अलग-अलग बनाए गए वार्डों में अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को भोजन प्रसाद वितरित किया और पूरा आयोजन स्थल एक कुंभ मेले का रूप लिए हुआ था। 

जानकारी के अनुसार इस क्षेत्र में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी आयोजन में एक लाख से अधिक लोगों ने भोजन प्रसाद एक साथ ग्रहण किया इस समारोह को हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल सहित अनेकों गणमान्य लोगों ने संबोधित किया। 

इस अवसर पर तेवतिया पाल के प्रधान चौ. बिजेंद्र सिंह,  सुरेंद्र चौहान, ठाकुर धर्मपाल  रावत, पंडित सतदेव शर्मा, शशिबाला तेवतिया, जगन डागर, करतार जैलदार, ओमप्रकाश धनखड़, कपिल डागर, विजय तेवतिया, राजवीर तेवतिया, दीपक चौधरी पार्षद, जगदीश तेवतिया, भूपेश रावत, ओमबीर रावत, राजपाल थानेदार, पोप सिंह जैलदार, विक्रम सरपंच, धर्मबीर ठोंडा सहित अन्य गणामन्य लोग मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: