Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद पुलिस की सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता 13 अक्टूबर को 

Faridabad-Police-report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- पुलिस माहनिदेशक शत्रुजीत कपूर, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश व डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन में फरीदाबाद पुलिस के द्वारा शहर के सभी स्कूलों व कॉलेजों में रोड सड़क सुरक्षा की 13 अक्टूबर को होने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता को लेकर यातायात नियमों की जानकरी दी है।  इस प्रतियोगिता के नोडल अधिकारी एसीपी ट्रैफिक एनआईटी विनोद कुमार को तथा एएसआई सुरेन्द्र को जिले का कोआर्डिनेटर बनाया गया है।   

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए छात्र-छात्राओं को 4 स्लैब में बांटा गया है। जिसमें 3rd  से 5th , 6th  से 8th , 9th  से 12th  और कॉलेज का ग्रुप बनाया गया है। इस प्रतियोगिता का आयोजन 13 अक्टूबर को प्रत्येक स्कूल में किया जाएगा। इसमें कुछ बच्चो को चुना जाएगा। जिनकी एक कोमन प्रतियोगिता परीक्षा 27 अक्टूबर को ली जाएगी। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चो को यातायात नियमों और रोड सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरुक करना है।

 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले लोगो को यातायात नियमों के लिए जागरुक करते हुए कई अभियान चलाए है जिनमें-



1. मुफ्त हेलमेट वितरण अभियान: सख्त प्रवर्तन और सक्रिय समर्थन के बीच संतुलन बनाते हुए, फरीदाबाद पुलिस हेलमेट के उपयोग को लागू कर रही है। सड़क सुरक्षा नियमों के उल्लंघनकर्ताओं को चालान जारी करने के बाद मुफ्त हेलमेट भी वितरित कर रही है।


2. सड़क सुरक्षा क्लब: छात्रों और नागरिकों को सड़क सुरक्षा पहल में शामिल करने के लिए फ़रीदाबाद और बल्लभगढ़ ब्लॉक में संस्थानों के हितधारकों की सक्रिय भागीदारी के साथ विभिन्न सड़क सुरक्षा क्लब बनाए जा रहे हैं।


3. रचनात्मक प्रतियोगिताएँ: फ़रीदाबाद पुलिस लघु फिल्मों, स्लोगन, नुक्कड़ नाटकों और पोस्टर बनाने की प्रतियोगिताओं के माध्यम से सड़क सुरक्षा जागरूकता फैलाने में रचनात्मकता को प्रोत्साहित कर रही है।


4. मैराथन, बाइक और साइकिल रैली: विभिन्न समुदाय को शारीरिक गतिविधियों में शामिल करते हुए, यह पहल फिटनेस और सड़क सुरक्षा प्रतिबद्धता को बढ़ावा देने के लिए मैराथन, बाइक और साइकिल रैलियां आयोजित करेगी।


5. ऑनलाइन शपथ: यह पहल व्यक्तियों को यातायात नियमों का पालन करने और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने की ऑनलाइन शपथ लेने के लिए आमंत्रित करती है।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: