Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

Sps- फरीदाबाद के अधिकतर दमदार कांग्रेसी चाहते हैं पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप लड़ें लोकसभा चुनाव

Faridabad-Congress-Sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद - केंद्रीय राज्य मंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर हैट्रिक लगाने को बेताब हैं और फरीदाबाद और पलवल में जमकर बैटिंग कर रहें हैं जिनके समर्थकों का दावा है कि मंत्री जी फिर रिकार्ड वोटों से जीतेंगे। भाजपा के ही कुछ नेता उनकी टिकट कटने की उम्मीद भी लगाए बैठे हैं लेकिन इतनी आसानी से गुर्जर की टिकट शायद ही कटे। कांग्रेस की बात करें तो खुलकर अभी कोई मैदान में नहीं आया है। कोई न कोई कारण होगा।  पूर्व मंत्री एवं पलवल के पूर्व विधायक करण सिंह दलाल एक हफ्ते पहले सुर्ख़ियों में थे लेकिन अब नहीं। इसका भी कोई न कोई कारण होगा। 

फरीदाबाद जिले की बात करें तो कुछ चौंकाने वाली जानकारियां सूत्रों से मिलीं हैं जिसके मुताबिक़ जिले के अधिकतर दमदार कांग्रेसी नेता चाहते हैं कि हुड्डा कार्यकाल में हरियाणा के मिनी सीएम कहे जाने वाले पूर्व केबिनेट मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह लोकसभा का चुनाव लड़ें।  हरियाणा अब तक ने जिले की लगभग हर विधानसभा सीटों के दमदार कांग्रेसियों से निजी रूप में मुलाक़ात की और उनकी राय जानने का प्रयास किया।  कैमरे के सामने कोई कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं हुआ लेकिन बिना कैमरे के जब हमने इन कांग्रेसियों से बात की तो पता चला कि महेंद्र प्रताप सिंह इनकी पहली पसंद हैं। 

फरीदाबाद जाट और गुर्जर बाहुल्य लोकसभा सीट है और कुछ लोगों का कहना है कि करण दलाल को कांग्रेस की टिकट मिलेगी तो गिनती चार लाख से शुरू होगी क्यू कि जाट समाज से हैं। 90 फीसदी जाट समाज उन्हें वोटिंग करेगा और अल्प संख्यकों के 95 फीसदी वोट भी कांग्रेस के पक्के हैं। 

राजनीति के कुछ जानकारों से भी हमने बात की तो उन्होंने कहा कि महेंद्र प्रताप सिंह को अगर कांग्रेस की टिकट मिली तो जाट समाज के 50  फीसदी लोग हो सकता है कांग्रेस को वोट न दें लेकिन इसकी कमी गुर्जर समाज के लोग पूरा कर देंगे और गुर्जर समाज के लगभग 50 फीसदी लोग महेंद्र प्रताप को वोट देंगे। अगर करण दलाल को टिकट मिलेगी तो गुर्जर समाज के लोग एकतरफा केपी गुर्जर को वोट देंगे। महेंद्र प्रताप को मिली तो आधे इधर आधे उधर हो जाएंगे। महेंद्र प्रताप के समर्थकों का कहना है कि करण दलाल को टिकट मिली और गिनती चार लाख से शुरू हुई, अगर बाबूजी ( महेंद्र प्रताप ) को टिकट मिली तो गिनती पांच लाख से शुरू होगी। 



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: