Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC नेहा सिंह ने अधिकारियों को अवैध अतिक्रमण हटाने के दिए कड़े निर्देश

DC-NEHA-SINGH-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-NEHA-SINGH-PALWAL

पलवल, 12 अक्तूबर। उपायुक्त नेहा सिंह की अध्यक्षता में जिला सचिवालय के सभागार में अनाधिकृत अतिक्रमण को रोकने के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। उन्होंने टास्क फोर्स कमेटी के सदस्यों को निर्देश दिए कि जिला में अवैध अतिक्रमण हटाया जाना सुनिश्चित किया जाए। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि इस संबंध में दी गई सभी हिदायतों को गंभीरता से लेवें।

उन्होंने जिला नगर योजनाकार को अनाधिकृत अतिक्रमण को हर हाल में रोकने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़े) के कार्यकारी अभियंता को प्रतिबंधित क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने व रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता जिला में अनाधिकृत अतिक्रमण वाले स्थानों का सर्वें करें। संबंधित एसडीएम को निर्देश दिए कि वे शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में किए गए अवैध अतिक्रमण का विवरण शीघ्र प्रस्तुत कर कार्यवाही अमल में लाएं।

उपायुक्त ने जिला नगर योजनाकार को अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध जारी किए गए नोटिस, डैमोलेशन ड्राईव व एफआईआर का विवरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने में किसी प्रकार की देरी न करें। 

उन्होंने कहा कि जिला नगर योजनाकार कार्यालय और पुलिस विभाग आपसी तालमेल से कार्य करें ताकि अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को सफलतापूर्वक पूरा किया जा सके।

बैठक में जिला नगर योजनाकार नरेंद्र नैन ने उपायुक्त को चलाए गए डैमोलेशन ड्राईव की कार्यवाही से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि जिला नगर योजनाकार कार्यालय द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाही निरंतर जारी रहेगी।

उपायुक्त नेहा सिंह ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे डीटीपी की स्वीकृति के बिना अनाधिकृत कॉलोनियों में बिजली के कनैक्शन उपलब्ध न करवाएं।

इस अवसर पर एसडीएम शशि वसुंधरा, एसडीएम लक्ष्मी नारायण, एसडीएम रणवीर सिंह, डीएसपी दिनेश कुमार, डीटीपी नरेंद्र नैन, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र यादव, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता कुलदीप अत्री, नगर परिषद के कार्यकारी अभियंता महेंद्र सिंह उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: