Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पलवल-रसूलपुर रेलवे पुल के प्रगति कार्य का लिया जायजा

union-minister-of-state-krishn-pal-gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल, 04 सितंबर। रसूलपुर-पलवल रेलवे ऑवरबिज के प्रगति कार्य की डे-टू-डे मॉनीटरिंग की जाए। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर सोमवार को जिला सचिवालय के सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

इस मौके पर विधायक दीपक मंगला, विधायक जगदीश नायर, विधायक प्रवीण डागर, भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, एडीसी साहिल गुप्ता, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार सहित जिला प्रशासन के अधिकारीगण मौजूद रहे। 

इस अवसर पर सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग की प्रगति रिपोर्ट को पॉवर प्रेजेंटेशन स्लाइड फॉर्मेट के माध्यम से प्रस्तुत किया। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विभागों की क्रमावार कार्य की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा कर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बैठक के पश्चात केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अधिकारियों के साथ पलवल-रसूलपुर रेलवे पुल के प्रगति कार्य का जायजा भी लिया।

केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दिशा की बैठक में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं, परियोजनाओं की समीक्षा के अलावा पलवल में किए जा रहे डेवलेपमेंट के कार्यों की भी समीक्षा की। श्री गुर्जर ने कहा कि विकास कार्यो में किसी भी प्रकार की देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पलवल जिले के प्रत्येक गांव को म्हारा गांव-जगमग गांव योजना से जोड़ा जाएगा। 

इस योजना के तहत गांवों में 24 घंटे बिजली की सप्लाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि पलवल-रसूलपुर रेलवे फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए। पलवल-रसूलपुर रेलवे फ्लाईओवर के साथ-साथ रामगढ के स्टेडियम व हसनपुर के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह का कार्य आगामी 30 अक्तूबर तक पूरा कर लिया जाए।

उन्होंने कहा कि रजवाहों की साफ-सफाई तथा जल जीवन मिशन के तहत अब तक किए गए पूर्ण कार्य की फिजिकल वैरीफिकेशन करने के लिए एक कमेटी का गठन किया जाए। इसके साथ-साथ रिकॉर्ड के लिए इन कार्यों की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी की जाए। इन कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाए। हथीन क्षेत्र में बिजली की समस्या को दूर करने के लिए टेंडर किया जाए। 

आगामी ग्रीष्म ऋतु के आगमन से पूर्व ही बिजली संबंधी समस्याओं को दूर कर दिया जाएगा, ताकि लोगों को परेशानी न हो। श्री गुर्जर ने रसूलपुर फ्लाईओवर, जल जीवन मिशन, सिंचाई, रामगढ स्टेडियम, रेस्ट हाउस हसनपुर, रामपुर खोर सीएचसी, छांयसा पीएचसी, स्वच्छता के लिए डोर-टू-डोर कूडा कलेक्शन, पलवल, होडल व हथीन के शहरी क्षेत्रों में बिजली के खम्भों पर स्ट्रीट लाइट लगाने की डीपीआर तैयार करने, अमृत योजना, कृषि संबंधी योजनाओं, बिजली, उज्जवला योजना, डी-प्लान, शिवधाम योजना, शिक्षा आदि सहित अन्य विभागों की योजनाओं व परियोजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया।

समीक्षा बैठक में पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल, पूर्व विधायक सुभाष चौधरी, एसडीएम लक्ष्मी नारायण, एसडीएम रणवीर सिंह, नगराधीश द्विजा, अधीक्षण अभियंता बिजली बोर्ड जोगेंद्र हुड्डïा, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता कृष्ण कुमार, कृषि उपनिदेशक डा. अनिल सहरावत, डीडीपीओ उपमा अरोड़ा, पशुपालन विभाग उपनिदेशक डा. चंद्रभान सोनी, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल सहित अन्य विभागों के जिलाधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: