Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में कांग्रेस की गुटबाजी चर्चे में, सैलजा के समर्थकों ने कहा हम भी हैं कांग्रेसी

faridabad-congress-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)



फरीदाबाद। जींद, करनाल और कुरुक्षेत्र के बाद अब फरीदाबाद में भी कांग्रेसियों की गुटबाजी पर्यवेक्षकों के समक्ष देखने को मिली। फरीदाबाद के सेक्टर-16ए स्थित सर्किट हाऊस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने आए पर्यवेक्षकों के समक्ष सैलजा गुट के कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया और अपना दुखड़ा बताया। कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सर्किट हाऊस घर पहुँचे कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने सीधे रूप से चेतावनी दी कि कांग्रेस पार्टी किसी व्यक्ति विशेष की पार्टी नहीं है, उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन इस पार्टी को विकसित करने में लगा दिया, लेकिन आज उन्हें कांग्रेस की मीटिंगों में बुलाया तक नहीं जाता, क्या हम कांग्रेसी नहीं है। 

विरोध दर्ज करवाने वाले कांग्रेसियों ने स्पष्ट कहा कि वह सोनिया गांधी, राहुल गांधी के सिपलसलार है और इस प्रकार की अनदेखी को वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद, कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, कुमारी सैलजा जिंदाबाद के पक्ष में जमकर नारे लगाए और कहा कि तानाशाही नहीं चलेगी। दरअसल बुधवार को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्ति पर्यवेक्षक एआईसीसी को-ऑर्डिनेटर अमित पूनिया, पीसीसी को-ऑर्डिनेटर्स गीता भुक्कल, विधायक आफताब अहमद कार्यकर्ताओं की रायशुमारी जानने के लिए सर्किट हाऊस पहुंचे थे, कार्यकर्ताओं से मिलने से पूर्व ही कांग्रेस की गुटबाजी देखने को मिली।


जहां सैलजा गुट के कांग्रेसियों ने इस बैठक का विरोध करते हुए सर्किट हाऊस पहुँचे ओर नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान पूर्व प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक, वरिष्ठ अधिवक्ता सुभाष कौशिक, प्रदेश चेयरमैन कामगार कांग्रेस राकेश तंवर, बल्लभगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोज अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता योगेश ढींगरा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सत्यवीर डागर, पूर्व ओबीसी चैयरमैन ललित भड़ाना, पीसीसी डेलिगेट प्रियंका अग्रवाल, एडवोकेट वंदना सिंह, युवा कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुन्नू राजपूत, महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव सोनू चौधरी, लीगल सेल जिलाध्यक्ष स्वर्ण सिंह आर्य, बाबी रावत, गौरव ढींगरा, पीसीसी डेलिगेट संजीव चौधरी, विनोद चेयरमैन हरियाणा कांग्रेस विचार विभाग, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता मोहन ढिल्लों, डॉ. वीरेंद्र, अशोक रावल, बाबूलाल रवि, सुनीता फागना, रंधावा फागना, नसीमा शेख, अश्विनी कौशिक, डॉ. पराग गौतम, शुभम कसाना, आजाद सैनी, धर्मवती शर्मा सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप था कि पुराने कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही है, जबकि कुछ  महीने पूर्व पार्टी में आए लोगों को महत्व दिया जा रहा है। उनका कहना था कि आज की मीटिंग के लिए उन्हें बुलाया तक नहीं गया उन्होंने पर्यवेक्षकों के समक्ष स्पष्ट कहा कि इस प्रकार से हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने का सपना साकार नहीं हो सकता क्योंकि जब तक पुराने कार्यकर्ताओं को पार्टी में तरजीह नहीं दी जाएगी, कोई भी संगठन मजबूती हासिल नहीं कर सकता। 

सभी ने एक जुट होकर कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि हरियाणा में संगठन बने और कांग्रेस पार्टी सत्ता में आ सके लेकिन इसके लिए सभी को एक साथ लेकर चलना होगा  गौरतलब है कि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष चौ.उदयभान ने प्रत्येक जिले में कांग्रेसियों की रायशुमारी करने तथा उनकी नब्ज टटोलने के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। इससे पूर्व भी जींद, करनाल और कुरुक्षेत्र में भी पर्यवेक्षकों के समक्ष कांग्रेस के एक गुट ने अपना विरोध जताया था और यही सब फरीदाबाद में भी देखने को मिला।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: