Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

SDM शशि वसुंधरा ने सडक़ सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को दिए निर्देश

SDM-Shashi-Vasundhara-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

SDM-Shashi-Vasundhara-Palwal

पलवल, 29 सितंबर। एसडीएम शशि वसुंधरा ने कहा कि ईस्टर्न पेरिफिरल एक्सप्रेस-वे (के.जी.पी.) पर टूव्हीलर, थ्री व्हीलर और ट्रैक्टर जैसे वाहनों का चलना  प्रतिबंधित है। एक्सप्रेस-वे के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का पुलिस चालान करेगी।

एसडीएम शशि वसुंधरा ने शुक्रवार को जिला सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में सडक़ सुरक्षा समिति तथा सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसडीएम ने सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत अब तक की गई कार्यवाही की भी समीक्षा की। 

सडक़ पर गलत साइड चलने, दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट न लगाने, सीट बेल्ट का प्रयोग न करने, शराब पीकर गाडी चलाने तथा वाहन चलाते समय फोन पर बात करने आदि सडक़ दुर्घटना का कारण बनते हैं। 

सडक़ दुर्घटनाओं में और भी कमी लाने के लिए इस प्रकार के वाहनों के अधिक से अधिक चालान किए जाएं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां पर सडक़ क्षतिग्रस्त है, वहां पर पैच वर्क का कार्य किया जाए तथा जहां साइन बोर्ड नहीं लगे वहां साइन बोर्ड लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक को सुचारू चलाने के लिए सडक़ मार्गों से अतिक्रमण को हटाया जाए। एक्सप्रेस-वे तथा राष्टï्रीय राजमार्ग पर मेजर कट दुर्घटना का कारण बनते हैं, इसलिए ऐसे कटों को चिन्हित कर तुरंत बंद किया जाए।

एसडीएम शशि वसुंधरा ने कहा कि दुर्घटना स्थलों पर एम्बुलेंस को निर्धारित रिस्पोंस टाइम पर पहुंचने, राष्ट्रीय राजमार्ग सहित मुख्य सडक़ मार्गों पर अवैध कटो को बंद करने, मॉडल स्ट्रेच, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान करने, शहरी क्षेत्र में राष्टï्रीय राजमार्ग सहित अन्य मुख्य मार्गों से होर्डिंग्स तथा ढाबों को हटवाने, स्पीड ब्रेकर इत्यादि की समीक्षा की।

बैठक में आरटीए जितेश कुमार ने सडक़ सुरक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों, प्रबंधों तथा सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के कार्यान्वयन के संदर्भ में आवश्यक जानकारी व विवरण प्रस्तुत किया। उन्होंने एसडीएम को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा बैठक में दिए गए सभी दिशा-निर्देशों की अनुपालना हर हाल में सुनिश्चित की जाएगी।

इस अवसर पर एसडीएम लक्ष्मी नारायण, एसडीएम रणबीर सिंह, नगराधीश द्विजा, उप पुलिस अधीक्षक संदीप सिंह मोर, जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव वाजिद अली, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र यादव, डीआरएम मुधबाला, एचएसएएमबी से एसडीओ देवेन्द्र सिंह सहित नगर परिषद, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: