Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पुलिस परिवार के सदस्यों का भी ध्यान रखें DGP साहब - जयहिंद

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


रोहतक : हरियाणा में पुलिस कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर लामबंद हैं जिसके लिए पिछले दिनों हरियाणा पुलिस ने सोशल मिडिया और ट्विटर अभियान के तहत अपनी मांगो को सरकार तक पहुंचाने के लिए कैंपेन चलाया था ।

वही नवीन जयहिंद भी काफी समय से हरियाणा पुलिस की मांगो को उठाता रहा हैं। इसी कड़ी में आज हरियाणा पुलिस के मुखिया डीजीपी शत्रुजीत कपूर रोहतक पहुंचे तो जयहिंद ने डीजीपी को अपने ही परिवार की मांगो की तरफ ध्यान दिलाने का आग्रह किया।

जयहिंद ने बताया कि हरियाणा पुलिस के कर्मचारी अपनी मांगो के लिए उनके पास बार बार फोन करके अपनी समस्याओं से अवगत कराते है । हरियाणा पुलिस के कर्मचारी डीजीपी साहब के अपने परिवार के सदस्य हैं और उन्हें अपने परिवार की समस्याओं का तुरंत समाधान करना चाहिए ताकि हरियाणा पुलिस के कर्मचारी अच्छी तरह अपनी ड्यूटी और कर्तव्य का पालन कर सके ।

जयहिंद ने हरियाणा पुलिस की मांगो और उनकी समस्याओं की ओर ध्यान दिलाते हुए बताया की हरियाणा पुलिस विभाग में हजारों की संख्या में पद खाली पड़े हैं।  एक पुलिस कर्मचारी को दो दो पुलिस कर्मचारियों का काम करना पड़ रहा हैं जिसके कारण उन्हें मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

जयहिंद ने हरियाणा पुलिस के कर्मचारियों की ड्यूटी 8- 8 घंटे की करने बारे कहते हुए बताया की हरियाणा पुलिस का भी अपना घर परिवार हैं और हरियाणा पुलिस कर्मचारी भी इंसान हैं जबकि उनसे 24 घंटे ड्यूटी लेकर उनके मानवधिकारो का हनन किया जा रहा हैं ।

जयहिंद ने कहा कि हरियाणा पुलिस के कर्मचारी भी बीमार होते हैं क्योंकि उन्हें ड्यूटी पर कई  तरह की स्मायाओं से गुजरना पड़ता है जिसकी वजह से उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है । सरकार को चाहिए कि उन्हें मेडिकल कैशलेस सुविधा मिले और सभी प्रकार के पैनल और इंपैनलड हॉस्पिटल में फ्री इलाज मिले।

जयहिंद ने कहा कि पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सीनियर लिखित में आदेश दे ताकि विभाग में भ्रष्टाचार खत्म हो सके औरजूनियर अधिकारियों पर सीनियर अधिकारियों का दबाव कम से कम हो ताकि जनता की सेवा करने में कोई अवरोध उत्पन्न ना हो।

जयहिंद ने होमगार्ड और एसपीओ की सैलरी का मुद्दा भी उठाते हुए कहा कि डीजीपी साहब होमगार्ड और SPO पिछले कई महीनों से अपनी तनख्वाह को लेकर सरकार और विभाग दोनो को लिख कर है और प्रदर्शन भी कर चुके । जब कानूनी व्यवस्था संभालने वाली ही सड़कों पर है तो फिर प्रदेश की जनता कैसे सुरक्षित रह सकती है।

जयहिंद ने प्रदेश के डीजीपी से अपील करते हुए कहा कि पुलिस उनका परिवार है और परिवार के सदस्यों का ख्याल रखना मुखिया की जिम्मेदारी होती है। अब जब वे हरियाणा पुलिस विभाग की कमान संभाल चुके है तो वे जल्द से जल्द हरियाणा पुलिस, होमगार्ड और एसपीओ विभाग के सभी कर्मचारियों की मांगों को जल्द से जल्द पूरा करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: