Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

IamSMEofIndia की 14वीं वार्षिक आम सभा व अवार्ड समारोह 13 अक्तूबर को फरीदाबाद में

IamSMEofIndia-Rajeev-Chawla-Faridabad-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

IamSMEofIndia-Rajeev-Chawla-Faridabad-Haryana

फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया की 14वीं वार्षिक आम सभा व अवार्ड समारोह 13 अक्तूबर को होटल रेडिसन ब्लू फरीदाबाद में आयोजित किया जा रहा है।

आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला ने बताया कि इस अवसर पर जहां एक विशेष एक्सपो का आयोजन भी किया जा रहा है, वहीं कार्यक्रम में भारत सरकार, हरियाणा सरकार, एमएसएमई इंस्टीट्यूशन, एसएमई एंड बिजनेस लीडर्स और अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों सहित विभिन्न बैंको से प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।श्री चावला ने जानकारी दी कि कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली एमएसएमई यूनिट्स को अवार्ड भी प्रदान किये जाएंगे।

उल्लेखनीय है आईएमएसएमई आफ इंडिया हरियाणा ही नहीं देश के विभिन्न राज्यों में सक्रिय औद्योगिक संगठन है। अपनी विभिन्न योजनाओं के साथ-साथ एमएसएमई सैक्टर्स के लिये उल्लेखनीय सेवाओं के लिये एसोसिएशन ने देश के विभिन्न राज्यों जिनमें हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र व दक्षिण भारत के क‌ई प्रदेश शामिल हैं में, अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है।

भारतीय एमएसएमई ईकाईयों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तैयार करने, उन्हें तकनीक के साथ-साथ वित्तीय व अन्य पहलुओं पर सुदृढ़ बनाने के लिये आईएमएसएमई आफ इंडिया तत्पर रही है। विभिन्न प्रोजैक्टों जिनमें मिशन 100, प्लस 5 एस के साथ ही एमएसएमई ईकाईयों को सरल व सुलभ वित्तीय सहायता व अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिये आईएमएसएमई आफ इंडिया ने महत्वपूर्ण कदम उठाए जिनकी राष्ट्रीय स्तर पर सराहना की जाती रही है।श्री चावला के अनुसार आईएमएसएमई आफ इंडिया ने पिछले 14 वर्षों में विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम, सेमिनार, वर्कशाप भी आयोजित की, जिनमें एमएसएमई सैक्टर से जुड़े लोगों की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।

विश्वास व्यक्त किया जा रहा है कि एसोसिएशन की 14वीं वार्षिक आम सभा भी एमएसएमई सैक्टर के लिए काफी साकारात्मक सिद्ध होगी और इससे एमएसएमई सैक्टर को न केवल नये दिशा निर्देश मिलेंगे बल्कि उन्हें अन्य पहलुओं पर भी लाभ मिलेगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: