Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में कल साइकिल यात्रा के जरिये दिया जाएगा नशा मुक्त हरियाणा का संदेश

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद, 05 सितंबर। डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के संकल्प के साथ करनाल से एक सितम्बर से आरंभ हुई (साइक्लोथॉन) साइकिल रैली छह सितंबर को 09:30 जिला फरीदाबाद में पहुंचेगी। डीसी  विक्रम सिंह साइक्लोथॉन रैली की तैयारियों को लेकर सेक्टर-12 लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला पार्षद, सरपंच, स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, स्कूलों और कॉलेजों के अधिकारी, इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर साइक्लोथॉन के बेहतर क्रियान्वयन के लिए मंत्रणा रहे थे । 

उन्होंने साइक्लोथॉन के आयोजन में जिला फरीदाबाद  के युवाओं की भागीदारी अधिक से अधिक करने के निर्देश भी दिए।उन्होंने कहा कि साइकिल यात्रा के दौरान पूरा रास्ता कवर करने वाले एक साइकिल लिस्ट को इनाम में साइकिल दी जाएगी। 

 यहाँ से गुजरेगी साइकिल यात्रा:-

डीसी विक्रम सिंह ने बताया की यह साइकिल यात्रा जिला स्थित गाँव बलूदा, धौज, पाली, बल्लभगढ़ तथा गदपुरी सहित विभिन्न गाँवों से गुजरकर पलवल जिला में प्रवेश करेगी। वहीं साइक्लोथॉन को भव्य रूप देने तथा ऐतिहासिक बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है। पुलिस प्रशासन द्वारा भी लोगों की सुरक्षा को देखते हुए सभी इंतजाम पूरे किए गए हैं।

युवाओं में गजब का उत्साह:-

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि साइक्लोथॉन को लेकर स्कूल व कॉलेजों के बच्चों सहित जिला के युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है, क्योंकि हरियाणा सरकार द्वारा यह पहल युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए ही शुरू की गई है। जिला फरीदाबाद में साइक्लोथॉन के दौरान जगह-जगह नशे के खिलाफ भव्य सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने ने जिला में पंचायती राज जनप्रतिनिधियों में जिला पार्षदों, सरपंचो, स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, स्कूलों और कॉलेजों के अधिकारी, इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के तथा इस क्षेत्र से जुड़ी संस्थाओं का आह्वान किया कि समाज में नशे की प्रवृति से छुटकारा दिलाने और युवा पीढ़ी को नशे की लत से बचाने के लिए हर वर्ग का सहयोग जरूरी है। इसके लिए प्रशासन की ओर से प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं।

नशा मुक्त हरियाणा अभियान में हम सब मिलकर भाग लें और समाज को एक महत्वपूर्ण संदेश दें:-

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि नशा मुक्त हरियाणा अभियान के तहत आयोजित की जा रही साइक्लोथॉन में हम सब मिलकर भाग लें और समाज को एक महत्वपूर्ण संदेश दें कि जब हमें नशे से आजादी मिलेगी तभी हम अपनी आने वाली पढ़ियो को वर्तमान की युवा शक्ति को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा पाएं।

 इन्हें मिलेगी उपहार में साइकिल:- 

मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रत्येक जिले से एक साइकिल चालक चुनें। जिसने सभी दूरी तय की हो और साइक्लोथॉन में अधिकतम योगदान दिया हो। यदि एक से अधिक हैं, तो लकी ड्रा का उपयोग करें। इन्हें एक-एक साइकिल उपहार स्वरूप दी जाएगी। प्रदेश के हर जिले में साइकिल भेजेंगे।

बैठक में ये रहे मौजूद:-

बबाई ठक में एडीसी आनंद शर्मा, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, सीटीएम अमित मान, अंडर ट्रेनी एचसीएस अफ़सर ऋतू, जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी राकेश गौतम, बीडीपीओ अजीत कुमार, जनप्रतिनिधि, स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, स्कूलो और कालेजों के अधिकारी, इंडस्टियल एसोसिएशन पदाधिकारियों सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad DC

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: