Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM किसान सम्मान निधि का लाभ लेने के लिए e-KYC करवाएं : DC विक्रम सिंह

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद,27 सितंबर। डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त किसानों के खाते में अभी अक्टूबर में आएगी। जिला में अभी तक 25228 प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी है।

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लेने के लिए लाभार्थी को अपने ई-केवाईसी अपडेट करना जरुरी है। जिन भी किसान भाईयों की ई-केवाईसी अपडेट नहीं है उनकी 15वीं किस्त का लाभ रुक जाएगा। 

जिला में अभी भी 4969 किसानों की ई-केवाईसी अभी तक लंबित है। डीसी विक्रम सिंह ने कृषि एवं किसान कल्याण विभाग व पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि 30 सितंबर से पहले ई-केवाईसी का कार्य गांव में सरपंचो की मदद से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। 

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक ने बताया कि हमारे जिले में ई-केवाईसी के साथ-साथ लगभग 1338 किसानों के जमीन का सत्यापन अभी लंबित है। जिसकी वजह से इन किसानों को 14 वीं किस्त का भुगतान नहीं हो पाया है। जिन किसानों की जमीन का सत्यापन योजना के अंतर्गत नहीं हो पाया है। उनसे अनुरोध है कि उपमंडल कृषि अधिकारी कार्यालय में संपर्क कर अपनी जमीन का सत्यापन 15वीं किस्त डालने से पूर्व करा ले। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: