Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC विक्रम सिंह ने तीन पटवारियों को किया सस्पेंड, दो पटवारियों को दिया कारण बताओ नोटिस

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 25 सितंबर। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि उन्होंने अजरौंदा स्थित पटवार घर का पिछले सोमवार को निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान फरीदाबाद शहर के पटवारी प्रतीक मंगला व अजरौंदा के पटवारी कृष्ण पाल ड्यूटी से गायब मिले थे। इन पर कार्रवाई करते हुए दोनों पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वहीं अलग-अलग मामलों में शिकायत मिलने पर तीन पटवारियों को सस्पेंड भी किया गया है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि गुच्छी के पटवारी मनोज कुमार के सहायक को रिश्वत लेते एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा पकड़ा गया था। इसके बाद इस मामले में मनोज कुमार को भी सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं प्याला गांव के पटवारी रविंद्र कुमार की समय पर कार्य न करने की शिकायत मिली थी और इसी आधार पर उसे सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही बल्लभगढ़ के पटवारी आदेश के खिलाफ अनुशासनहीनता की शिकायत मिली थी। 

इस पर गंभीरता से कार्रवाई करते हुए इस मामले में जांच के आदेश दिए गए थे। जांच के बाद पटवारी आदेश को सस्पेंड कर दिया गया है। उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि किसी भी भ्रष्टाचार, समय पर आमजन का कार्य न करना और अनुशासनहीनता जैसे मामलों को गंभीरता से लिया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में सभी कर्मचारी आमजन का कार्य समय से करें ताकि लोगों को कोई दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि अगर किसी को भी कोई शिकायत है तो वह किसी भी समय संपर्क कर सकता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: