Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ग्रामीण क्षेत्र में 26 सितंबर को निकाली जाएगी अमृत कलश यात्रा : DC नेहा सिंह

DC-NEHA-SINGH-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल, 21 सितंबर। आजादी के अमृत महोत्सव में मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के तहत जिला की सभी पंचायतों में 30 सितंबर तक तथा 1 से 13 अक्तूबर के मध्य खंड स्तर व शहरी निकाय क्षेत्रों में अमृत कलश यात्रा निकाली जाएंगी। मेरी माटी-मेरी देश अभियान के दूसरे चरण में जिला में निकाली जाने वाली अमृत कलश यात्रा के सफलतम आयोजन के संबंध में डीसी नेहा सिंह ने जिला सचिवालय में बैठक लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को समय पर सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय के साथ अमृत कलश यात्रा को भव्य तरीके से संपन्न करवाने की दिशा में कार्य करें। उन्होंने कहा कि 26 सितंबर को जिला के समस्त गांवों व शहर के वार्डों में मिट्टïी एकत्रित करने के उद्देश्य से अमृत कलश यात्राएं निकाली जाएंगी। इस मौके पर मिट्टी लेते समय गांवों व वार्डो में पंच प्रण की शपथ भी दिलाई जाएगी।

बैठक में एडीसी साहिल गुप्ता, सीईओ जिला परिषद जितेंद्र कुमार, डीडीपीओ उपमा अरोड़ा, बीडीपीओ नरेश कुमार सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

उपायुक्त ने बताया कि प्रत्येक गांव के हरेक घर से कलश में मिट्टी लेकर उन्हें दिल्ली कत्र्तव्य पथ पर भेजा जाएगा। इस मिट्टïी का उपयोग दिल्ली में अमर शहीदों की याद में बनने वाली अमृत वाटिका में किया जाएगा। पहले चरण में 30 सितंबर तक सभी गांवों व शहरी वार्डों तथा दूसरे चरण में 01 से 13 अक्तूबर तक सभी खंडों में ब्लॉक लेवल का कार्यक्रम आयोजित करके गांवों व वार्डों से लाई गई मिट्टïी को कलश में डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला में अमृत कलश यात्रा को एक उत्सव के रूप में मनाया जाएगा, जिसमें युवाओं, विद्यार्थियों व पंचायत प्रतिनिधियों के साथ-साथ महिलाओं व आंगनवाडी वर्कर्स की बड़ी भागीदारी होगी। 

अमृत कलश यात्रा के दौरान देशभक्ति से ओतप्रोत करने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा, ताकि हर नागरिक में देशभक्ति की भावना और अधिक प्रबल हो। यात्रा को ढोल-नगाड़ों के साथ निकाला जाएगा और मिट्टी लेते समय गांवों एवं वार्डो में पंच प्रण की शपथ भी दिलाई जाएगी। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इस कार्यक्रम से जुड़े हर इवेंट की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी करवाकर मेरी माटी-मेरा देश पोर्टल पर अपलोड करवाना न भूले। उपायुक्त ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु जिला पार्षदों, सरपंचों व अन्य ईकाईयों से जुड़े लोगों से सहयोग करने का आह्वान किया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: