Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गौवंश संरक्षण एवं गौ सम्बर्धन एक्ट का कड़ाई से किया जाए पालन : DC नेहा सिंह

DC-NEHA-SINGH-PALWAL-DIPRO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल,20 सितंबर। उपायुक्त नेहा सिंह की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के कांफे्रस हॉल में बुधवार को जिला स्तरीय विशेष गौरक्षा संरक्षण टास्क फोर्स समिति की बैठक हुई। अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगरायुक्त साहिल गुप्ता, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेन्द्र कुमार,उप पुलिस अधीक्षक विजयपाल, उपनिदेशक-कम-मैम्बर सैक्ट्रेरी डॉ. चन्द्रभान सोनी तथा गौसेवा आयोग द्वारा नामित सदस्य भगत सिंह व सत्यवीर सिंह ने बैठक में भाग लिया गया। 

बैठक में उपायुक्त नेहा सिंह ने पुलिस विभाग को हिदायत दी कि गौकशी से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की सूचना कही से भी प्राप्त होने पर तुरन्त कार्यवाही अमल में लाई जाए। हरियाणा सरकार द्वारा पारित गौवंश संरक्षण एवं गौ सम्बर्धन एक्ट का कड़ाई से पालन किया जाए। 

उन्होंने कहा कि अब तक जिले में कितने केस रजिस्ट्रर किए गए, कितने गौवंश मुक्त करावाए गए तथा कितने वाहन जब्त किए गए इसका पूर्ण विवरण सहित हर महिने इसकी सूचना भेजी जाए। एक्ट के तहत गौवंश के मांस की बिक्री, व्यापार तथा स्टोर करके रखना भी पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित है।

इसके अतिरिक्त बेसहारा गौवंश को आश्रय देने के लिए उपायुक्त ने सीईओ जिला परिषद् व पंचायत विभाग को निर्देश दिए गए की कुछ गांवों के कलस्टर बनाकर गांवो में गौशाला खोलने के लिए प्रेरित किया जाए तथा शहर में जिला नगरायुक्त को निर्देश दिए गए कि शहर के गौवंशों को आश्रय देने के बारे में भी कोई योजना बनाने पर विचार किया जाए ताकि जिले को बेसहारा पशुओं से मुक्ति दिलाने की ओर कार्य किया जा सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: