Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जन संवाद पोर्टल पर दर्ज समस्याओं का समयानुसार करें निपटान : CM खट्टर

CM-MANOHAR-LAL-KHATTAR-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

CM-MANOHAR-LAL-KHATTAR-HARYANA

फरीदाबाद, 23 सितंबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि महत्वपूर्ण  लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनों को समय अनुसार एवं पारदर्शी तरीके से उपलब्ध कराने के साथ-साथ महत्वपूर्ण योजनाओं की विस्तृत जानकारी आम जनों को उपलब्ध कराना जन संवाद कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है और उन्होंने जन संवाद पोर्टल पर दर्ज समस्याओं का तय समय में निवारण करने के आदेश देते हुए कहा है कि इस पोर्टल पर दर्ज हुई शिकायतों का जल्द से जल्द निपटारा करें। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला के सभी उपायुक्तों से बातचीत कर जन संवाद पोर्टल पर दर्ज समस्याओं और विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जन संवाद कार्यक्रमों में आए आवेदनों को पोर्टल पर अपलोड किया जाता है। उन आवेदनों को निपटान के लिए एक समय सीमा निर्धारित की गई है। उसी समय सीमा में यह काम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जन संवाद कार्यक्रमों में होने वाली घोषणाओं की आगामी कार्रवाई की रिपोर्ट भी संबंधित उपायुक्त मुख्यालय भिजवाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने सड़को, मेरी फसल मेरा ब्योरा के मिसमेच, मंडियों में फसल खरीद सुनिश्चित करने, मुख्यमंत्री घोषणाओं, मेरी माटी मेरा देश, लिंगानुपात सहित महत्वपूर्ण योजनाओं व कार्यक्रमों की समीक्षा की। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में गांवों और शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए तीन करम से अधिक चौड़ाई वाले सभी रास्तों को पक्का किया जाएगा। उन्होंने पड़ोसी राज्यों से बाजरे की स्मगलिंग की आशंका को देखते हुए सभी जिला उपायुक्त सभी संबंधित एजेंसियों के सहयोग से सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखने की निर्देश दिए।

बैठक के उपरांत उपायुक्त विक्रम सिंह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेते हुए खाद्य आपूर्ति और मार्केट कमेटी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मंडियों में फसल खरीद के लिए सभी पुख्ता प्रबंध करें। मंडियों में पानी, बिजली, शौचालयों, साफ सफाई, तिरपाल आदि की व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर ले और साथ ही कंप्यूटर उपकरण और डेटा एंट्री ऑपरेटरों के साथ-साथ निर्बाध इंटरनेट सुविधा सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। 

मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर दर्ज फसलों के मिसमैच को दुरुस्त करने के निर्देश देते हुए उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोई मिसमैच जैसे समस्या है तो जल्द से जल्द यह मिसमैच ठीक करवाएं ताकि किसानों को मंडी में फसल बेचने व भावांतर भरपाई योजना का लाभ लेने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बारिश से खराब हुई सड़को की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन सडक़ों को ठीक करवाने के लिए मुख्यालय से स्वीकृति लें और काम शुरू करें।  उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वे लिंगानुपात में सुधार के लिए जागरूकता के साथ-साथ पीएनडीटी एक्ट के तहत कार्रवाई करें। लिंग की जांच करने वाले अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर रेड भी करें।

इस अवसर पर एडीसी आनंद शर्मा, एसडीएम फरीदाबाद परनजीत चहल, सीडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, डीआरओ बिजेंद्र राणा, सीएमओ डॉ विनय गुप्ता, पीडब्लूडी बी एण्ड आर के कार्यकारी अभियंता प्रदीप सिन्धु सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: