Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जिले में चिन्हित किए गए गरीब बच्चों को करवाई जा रही हैं सभी सरकारी सुविधाएं उपलब्ध : ADC आनंद शर्मा

ADC-ANAND-SHARMA-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-ANAND-SHARMA-FARIDABAD

फरीदाबाद, 05  सितम्बर। डीसी विक्रम सिंह के आदेशानुसार और एडीसी आनन्द शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में "एक पहल" कार्यक्रम जिला बाल कल्याण अधिकारी एवं जिला बाल संरक्षण अधिकारी के साथ कोर्डिनेशन से राजकीय प्राइमरी विद्यालय ऑटोपिन झुग्गी फरीदाबाद में लगाया गया। आज मंगलवार को आयोजित इस कैंप में खबर लिखे जाने तक 80 बच्चों को निशुल्क लाभ प्रदान किया गया।

कैंप का मुख्य उद्देश्य:-

एडीसी आनन्द शर्मा ने कहा कि इन कैम्पों का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक गरीब बच्चों के जरूरी कागजात कैसे जन्म प्रमाण पत्र, परिवार पहचान पत्र, दिव्यांगजन सर्टिफिकेट, आधार कार्ड मौके पर ही बनाकर उन्हें उपलब्ध कराना है। कैम्पों में विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर भी लगाया गया जहाँ इन बच्चों का नि:शुल्क जांच व उपचार किया गया।

उन्होंने आगे बताया कि इन कैम्पों में गरीब परिवारों और दिव्यांगजन बच्चों के लिए पुनर्वास की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जाएगी। जिला फरीदाबाद में लगभग 1637 ऐसे बच्चों को चिन्हित कर लिया गया है। ऐसे बच्चों के क्षेत्र में विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। 

यह बच्चे शिक्षा से वंचित न हो इसलिए इन बच्चों को चिन्हित कर नजदीकी सरकारी स्कूलों में इनका दाखिला भी कराया जाएगा तथा प्रशासन द्वारा बाल श्रम की भी जांच की जाएगी। बाल श्रम की शिकायत प्राप्त होने पर दोषी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।

आज के कैम्प में बाल कल्याण समिति के सदस्य श्री सुनील, महिला बाल विकास विभाग से सुपरवाइजर श्रीमती रेणु ने अपना योगदान दिया। स्कूल मुख्याध्यापक श्री सुरेश कुंडू ने कैंप की व्यवस्था करवाई तथा कैंप के सफल आयोजन के लिए अपने पूरे स्टाफ की ड्यूटी लगाईं। कैंप में निर्धारित सभी विभागों में डी पी ओ आई सी डी एस, पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग, नगर निगम फरीदाबाद, श्रम विभाग, आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र विभाग ने अपने दायित्वों का पालन किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: