Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सरकार ने की गाय की बेकद्री, गाय के नाम पर होती है सिर्फ राजनीति - जयहिंद

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA

आज नवीन जयहिंद और उनके साथियों ने रोहतक स्तिथ बाग में गौरी गाय का जन्मदिवस मनाया और उनके बछड़े "नंदी" का नामकरण किया गया।इस मौके पर सभी गौ भक्तो ने मिलकर हवन किया गया और गौरी  गाय की पूजा की गई ।इस मौके पर "थारा फूफा जिंदा है" मुहीम के मुख्य चेहरे दादा दुलीचंद भी प्रसाद ग्रहण करने और गौ भक्तों को आशीर्वाद देने पहुंचें ।वही भंडारे में गौ भक्त गोपालदास भी पहुंचे ।

जयहिंद ने बताया कि इस गौरी ने कोरोना काल में सैकड़ों लोगों को डिप्रेशन और कई तरह की बीमारियों से बचाया। आज सभी साथियों ने मिलकर  देसी घी के भंडारे का आयोजन किया गया।जयहिंद ने कहा कि गाय माता में एक अलग ही शक्ति होती है जिसे हम सबने महसूस भी किया है। हमें प्रकृति के पास रहना चाहिए जितना हो सके।

इंसान को इतना स्वार्थी नहीं होना चाहिए कि वो सिर्फ अपने लिए सब करें । हमें आस -पास या घर में रहने वाले पशु-पक्षियों के जन्मदिन भी मानने चाहिए। वे आगे भी उनके पास रह रही दूसरी गायों के जन्मदिन भी मनाएंगे।जयहिंद ने कहा कि सरकार गाय के नाम पर सिर्फ वोट बंटोरती है और राजनीति करती है । इस लिए गाय की बेकद्री हो रही है।

रोहतक के सेक्टर 6 में स्थित बाग में प्रसाद ग्रहण करने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।आने वाले लोगों का ढोल नगांडो के साथ स्वागत किया गया व देशभक्ति रागनियां भी गायी गई।नवीन जयहिंद का धन्यवाद करने पहुंची बुजुर्ग महिला, गौ सेवा के लिए अपनी पेंशन से दिया दान इस मौके पर सांघी गांव की एक बुजुर्ग महिला भी पहुंची।

यह बुजुर्ग महिला पिछले 1 साल से अपनी बुढ़ापा पेंशन बनवाने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही थी लेकिन जब हर थक गए कुछ ना बना तो यह नवीन जयहिंद के दरबार में पहुंची और उनसे मदद की गुहार लगाई । उसके बाद नवीन जयहिंद उन्हें खुद अपने साथ सरकारी दफ्तर में ले गए और वहां शिकायत दर्ज कराई।

जिसके बाद इस बुजुर्ग महिला की पेंशन बनी। आज वही बुजुर्ग महिला इस आयोजन में पहुंची और अपने साथ एक मिठाई का डिब्बा साथ लेकर आई । इस धार्मिक अनुष्ठान में बुजुर्ग ने अपनी पेंशन में से 500 रुपए दान भी दिया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana-news

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: