Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लचर हो चुका है फ़रीदाबाद नगर निगम- पारस भारद्वाज

MCF-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

Faridabad- फ़रीदाबाद शहर के प्रमुख समाजसेवी संगठन सेव फ़रीदाबाद ने आज अरावली गोल्फ क्लब में एक बड़ी प्रेस वार्ता करके फ़रीदाबाद की कॉलोनियों के लिए अलग से प्राधिकरण गठित करने की माँग रखी।

प्रेस को संबोधित करते हुए सेव फ़रीदाबाद के अध्यक्ष पारस भारद्वाज ने कहा कि फ़रीदाबाद नगर निगम से इतनी भारी जनसंख्या का काम संभल नहीं रहा है जिसकी वजह से अब पूरा निगम प्रशासन लचर हो चुका है।

केवल कॉलोनी पास करके सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है जबकि जो पुरानी पास कालोनियाँ हैं वो आज तक मूलभूत विकास के लिये तरस रही हैं।

अलग से कॉलोनी विकास प्राधिकरण बनाने से ना केवल निगम का काम बंटेगा बल्कि अधिकारियों की जवाबदेही तय करने में भी जनता को सुविधा होगी।

अभी सेक्टर में रहने वाली जनता के लिए नगर निगम है , स्मार्ट सिटी है व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण है जिनको शहर के विकास के लिए प्रचुर मात्रा में पैसा मिलता है। परंतु कॉलोनियाँ ज़्यादा जनसंख्या होने के बावजूद आज तक सुनियोजित विकास से वंचित हैं।

सेव फ़रीदाबाद ने कॉलोनी विकास प्राधिकरण को लेकर अपना एक विस्तृत पत्रक जारी किया जिसमे 20 माँगों को रखा गया है। सेव फ़रीदाबाद के पदाधिकारियों ने कहा कि पहले वह अपनी माँग लेकर एक एक कॉलोनी में जाएँगे और जनजागरण करेंगे। फिर वह अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौपेंगे और यदि फिर भी उनकी माँग नहीं मानी गई तो उनकी संस्था एक बड़ा आंदोलन इस शहर में करेगी।

संस्था की तरफ़ से रिंकु सिलानी, सोनू सिसोदिया, विजय कुमार, मुकेश सिंह और अमित शर्मा ने अपने अपने विचार साँझा किए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: