Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के उद्योगपति राजीव चावला एसआईईईसी में शामिल किये गए

Rajive-Chawla-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद। आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन  राजीव चावला को स्टैटेजिक इन्वेस्टमैंट प्लान एवोलूशन कमेटी (एसआईईईसी) में शामिल किया गया है। मिनिस्ट्री ऑफ एमएसएमई भारत सरकार द्वारा बनाई गई इस कमेटी में श्री चावला का चयन एमएसएमई क्षेत्र में उनके द्वारा वर्षों से किए जा रहे कार्यों व अनुभव के आधार पर किया गया है। यह कमेटी एक हाईपावर कमेटी है जिसका गठन स्टेटेजिक इन्वेस्टमैंट प्लान (एसआईपी) का विस्तार करने के उद्देश्य से किया गया है। एसआईपी के लिये प्रदेश सरकार व केंद्रीय शासित प्रदेशोंं द्वारा रैम्प प्रोग्राम के तहत फंड दिया जाएगा। अतिरिक्त सचिव व डेवलपमैंट कमिश्रर इस कमेटी के चेयरपर्सन होंगे। उल्लेखनीय है कि रैम्प (रेजिंग एंड एसीलिरेटिंग एमएसएमई प्रोफोरमैंस) को विश्व बैंक के सहयोग से चलाया जा रहा है। स्टैटेजिक इन्वेसटमैंट प्लान रैम्प प्रोग्राम के तहत विभिन्न प्रोजैक्टों की पहचान करने व उन्हें पूरा करने के लिये कार्यरत रहेगा। जिसमें सिविल प्रोजैक्ट भी शामिल हैं। प्रोजेक्ट के तहत 6 हजार करोड़ रुपए एम‌एस‌एम‌ई क्षेत्र के लिए वितरित किए जाएंगे, जिसके लिए राज्यों द्वारा परपोजल दिया जाएगा जिसका मूल्यांकन स्टैटेजिक इन्वेस्टमैंट प्लान एवोलूशन कमेटी द्वारा किया जाएगा।

उल्लेखनीय है  राजीव चावला पिछले कई दशक से एमएसएमई सैक्टर्स के लिये तत्परता से कार्यरत रहे हैं। श्री चावला इससे पूर्व भी एमएसएमई सैक्टर्स से जुड़े विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी मंचों से इस क्षेत्र के लिये कार्यरत हैं। स्टैटेजिक इन्वेस्टमैंट प्लान एवोलूशन कमेटी में श्री चावला के चयन को काफी महत्वपूर्ण इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि उत्तरी भारत में एमएसएमई व इकोनॉमी से संबंधित उनके सुझाव मील का पत्थर माने जाते रहे हैं।

इधर फरीदाबाद, गुरूग्राम, दिल्ली, लुधियाना, चंडीगढ़ सहित विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत उद्योग प्रबंधकों ने श्री चावला की नियुक्ति पर हर्ष व्यक्त करते कहा है कि यह वास्तव में एमएसएमई सैक्टर्स के लिये सम्मान का विषय है। विश्वास व्यक्त किया गया है कि स्टैटेजिक इन्वेस्टमैंट प्लान एवोलूशन कमेटी में उनके चयन से एमएसएमई क्षेत्र , इंफ्रास्ट्रक्चर व अर्थव्यवस्था से जुड़े सभी वर्ग लाभान्वित होंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: