Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में हनुमान मंदिर के सामने पशुओं के अवशेष फेंकने के आरोपी नदीम और ओबिरुल पकडे गए 

Nadim-Obirul-Arrested
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: डीसीपी एनआईटी के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने मंदिर के पास भैंस के अवशेष डालने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

डीसीपी क्राईम ने कहा कि सोशल मीडिया पर गौ मांस के नाम पर अफवाह फैलाई जा रही है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं और सामाजिक भाईचारा खराब होता है।  गोमांस के नाम पर अफवाह फैलाकर भड़काऊ भाषण देने वाले आरोपियों के खिलाफ भी कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। आमजन से अनुरोध है कि वह अफवाहों पर ध्यान ना दें और शांति व्यवस्था कायम रखने में पुलिस का सहयोग करें।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में ओबिरुल तथा नदीम का नाम शामिल है दोनों ही आरोपी बड़खल गांव के रहने वाले हैं ।आरोपी ओबिरुल (20) कूड़ा बीनने मृत पशुओं के अवशेष का काम करता है तथा आरोपी नदीम (24) कसाई का काम करता है।

बता दे की घटना कल की है। हनुमान मंदिर के पास मृत पशुओं के अवशेष की सूचना मिली जिस पर तुरंत डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान व एसीपी एनआईटी और एसीपी क्राइम अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया गया। मौके पर ही डॉक्टर को बुला कर मीट के अवशेष को चेक कराया गया। कल सुबह हनुमान मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालु की शिकायत पर थाना डबरा में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर क्राइम ब्रांच को तुरंत आरोपी की धरपकड़ के निर्देश दिए गए थे।

शिकायतकर्ता ने बताया कि दर्शन करने के लिए गुड़गांव फरीदाबाद रोड पर स्थित हनुमान मंदिर गया था जहां पर मंदिर से करीब  30 मीटर की दूरी पर ही पशुओं के कटे हुए अवशेष तथा रक्त व मल मूत्र पड़े हुए थे जिनसे बहुत बुरी दुर्गंध आ रही थी। शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मौके पर एफएसएल की टीम को बुलाकर चेक करवाया गया तो वह अवशेष भैंस के पाए गए। कानूनी  कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि कूड़ा बीनने वाला आरोपी यहां पर भैंसों के अवशेष को फेंक कर चला गया था। पुलिस द्वारा मामले में जांच जारी है और इसमें शामिल अन्य आरोपियों की धरपकड़ करके उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: