Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

5 बच्चों के पिता को दे बैठी दिल और? पति ने कर दिया काम तमाम

Man-Kills-Wife-In-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच प्रभारी दीपक कुमार व उनकी टीम ने पत्नी की हत्या के मुकदमे में पति सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दीपक उर्फ धर्मेंद्र तथा इंदल का नाम शामिल है। आरोपी दीपक फरीदाबाद के गाजीपुर और आरोपी इंदल जवाहर कॉलोनी का रहने वाला है। दोनों आरोपी ड्राइवरी का काम करते हैं। दिनांक 26 जून को डबुआ थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी पती दीपक ने अपने दोस्त इंदल के साथ मिलकर पत्नी ज्योति(काल्पनिक नाम) के सिर में पत्थर से मारकर उसकी हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे। आरोपी दीपक पहले निकल गया और उसने इंदल को फसाने के लिए पुलिस को सूचना देकर यह कहा कि इंदल ने उसकी पत्नी की हत्या कर दी है। 

सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। मृतक महिला के भाई की शिकायत के आधार पर डबुआ थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने मुखबिर की सहायता से आरोपियों की तलाश शुरू की और दोनों आरोपियों को बाटा पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में सामने आया कि दीपक और ज्योति की शादी करीब 8 वर्ष पहले हुई थी। 33 वर्षीय दीपक और 29 वर्षीय ज्योति का 6-7 साल का एक बेटा है। आरोपी दीपक और 29 वर्षीय आरोपी इंदल पुराने दोस्त हैं एक ही जगह नौकरी करते थे। बाद में अलग-अलग जगह नौकरी करने लगे थे। दोस्ती के चलते आरोपी इंदल की बतातचीत दीपक की पत्नी ज्योति से होने लगी थी। ज्योति इंदल के साथ फोन पर बात करती थी जिसका दीपक को पता चल गया इस बात को लेकर दीपक और ज्योति के बीच में अक्सर झगड़े होते थे। ज्योति दीपक की कोई बात नहीं मानती थी और मना करने के बावजूद इंदल के साथ बातचीत करती थी। आरोपी इंदल और ज्योति के आपसी संबंध हो गये थे। ज्योति, इंदल से कहा करती थी की अब वह अपने घर नहीं जाएगा और उसके पास ही रहेगा और यदि वह उसे छोड़कर गया तो वह उसे बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसा देगी। 

आरोपी इंदल शादीशुदा है जिसके 5 बच्चे हैं। इंदल के पैसे भी ज्योति अपने पास रख लेती थी और उसे अपने घर नहीं जाने देती थी। इसी बात के चलते इंदल परेशान रहने लगा । उधर ज्योति का पति दीपक इस बात से परेशान था कि उसकी पत्नी के संबंध किसी और के साथ है। दोनों आरोपियों ने आपस में योजना के मुताबिक बातचीत करके 25/26 जून की रात दोनों  बीयर पीकर घर आए और उनकी आपस में बहसबाजी हुई। ज्योति ने पती दीपक से कहा कि वह इंदल से प्यार करती है और इंदल के साथ ही रहेगी। दोनों आरोपियों ने ज्योति को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली ।

 हत्या की वारदात को अंजाम देने से पहले दोनों आरोपियों ने ज्योति के साथ संबंध बनाएं और घर से बाहर चले गए । जब वह सो गई तो दोनों आरोपियों ने सिर पर पत्थर मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दे दिया। वारदात के बाद दोनो आरोपी मौके से फरार हो गए। दोनों आरोपी पुलिस गिरफ्त से बचने के लिए छुपते फिर रहे थे और शहर छोड़ने की फिराक में थे जिन्हें क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी दीपक की टीम के सब इंस्पेक्टर कमल, हवलदार आनंद, सिपाही संदीप और सुनील ने भागने से पहले ही कल बाटा पुल नजदीक फ्रूट मंडी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में हुए खुलासे के बाद मुकदमे में दुष्कर्म की धाराओं को जोड़कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग पत्थर बरामद किया जाएगा और रिमांड पूरा होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेजा जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: