Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC विक्रम सिंह ने डिस्पोजल का किया निरीक्षण कुछ पंप बंद मिलने पर अधिकारियों को लगायी फटकार

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद, 08 जुलाई। शुक्रवार देर रात से शहर में हो रही बरसात को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं। डीसी विक्रम सिंह ने आज भारी बरसात के बीच शहर में सभी जलभराव वाले स्थानों का दौरा कर डिस्पोजल पंपों का भी किया निरीक्षण तथा पूरी स्थिति का स्वयं जायजा लिया। डीसी ने बरसाती पानी निकासी के सेक्टर-13-14 और सेक्टर-18 के रेनीवेल डिस्पोजल का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। 

डीसी विक्रम सिंह ने सबसे पहले सेक्टर-14 के डिस्पोजल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कुछ वाटर पंप बंद पाए गए इस पर उपायुक्त ने वहां उपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों को जल्द से जल्द सभी पंपों को पूर्ण क्षमता के साथ चलाने के आदेश दिए। 

अधिकारियों ने उपायुक्त के समक्ष बिजली से सम्बंधित समस्या के कारण पम्प न चलने की बात कही। जिस पर डीसी विक्रम सिंह ने तुरंत संज्ञान लेते हुए बिजली विभाग के अधिकारीयों को मौके पर ही फ़ोन कर जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने के आदेश दिए। जितने भी पंप हाउस है उनमें लगातार निर्बाध बिजली की आपूर्ति की जाए साथ ही वह पम्प जो जेनसेट से चलाए जाते है उनके लिए डीजल का पूरा प्रबंध रखे। 

इसके पश्चात उन्होंने सेक्टर-18 स्थित डिस्पोजल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि शहर में जलभराव न हो इस व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन, नगर निगम, एफएमडीए एचएसवीपी, एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग व अन्य सभी विभागों की टीमें लगातार दिन रात काम कर रही हैं। 

जहां भी आवश्यकता है वहां तुरंत सभी विभागों से तालमेल कर मोटर पंप टैंकर अथवा अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सभी अपने अपने घरों में रहे ताकि सड़कों पर यातायात कम हो और विभिन्न सरकारी एजेंसियों को सड़कों व ड्रेनेज की मरम्मत करने के लिए सुविधाएं मिल सकें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: