Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC नेहा सिंह ने गांव बागपुर-मोहना रोड पर यमुना के जल से हुए नुकसान का लिया जायजा

DC-NEHA-SINGH-DIPRO-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-NEHA-SINGH-DIPRO-PALWAL

पलवल, 14 जुलाई। उपायुक्त नेहा सिंह में शुक्रवार को यमुना नदी के बढते जलस्तर के कारण बागपुर-मोहना रोड पर हुए सडक़ कटाव तथा गांव गुरवाडी, प्रहलादपुर का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। डीसी नेहा सिंह ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से बातचीत कर विस्तार से जानकारी ली और वर्तमान स्थिति का जायजा लिया।

विभागीय अधिकारियों ने डीसी नेहा सिंह को अवगत करवाया कि बागपुर में ज्यादा पानी आने के कारण यमुना के पानी से सडक़ का कटाव हुआ है। अब इस कटाव पर काबू पाने के लिए विभाग द्वारा काम किया जा रहा है। उपायुक्त ने अपने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे जल्द से जल्द सडक़ को दुरूस्त किया जाए। इस मौके पर उपायुक्त ने ग्रामीणों से भी बातचीत की। 

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए जिला प्रशासन दिन-रात आपके सभी के सहयोग के लिए तत्पर है। जिले के सभी अधिकारी निरंतर स्थिति पर नजर रखे हुए है, किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है। प्रशासन पूरी तरह से आपकी सेवा के लिए तैयार है। यमुना नदी में अधिक जल बहाव के कारण खेतों में जल भराव हो गया है और जल के बहाव ने सडक़ को क्षतिग्रस्त कर दिया है। 

पानी के बहाव को रोकने के लिए सडक़ पर आवश्यकतानुसार मिट्टïी के कट्टïे भरकर लगाए जा रहे हैं। नदी में पानी कम होने पर स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि यमुना नदी के किनारे बसे गांवों के ग्रामीण स्वयं तथा अपने बच्चों व पशुओं को नदी का बहाव तेज व जल स्तर अधिक होने के कारण यमुना नदी के नजदीक न जाने दें। इससे जान माल का खतरा हो सकता है। ग्रामीण इस बारे में पूर्ण सावधानी बरतें।

उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह स्थिति पर निरंतर नजर बनाए रखें और इसके साथ-साथ ग्रामीणों से भी संपर्क बनाए रखें। इस दौरान उपायुक्त नेहा सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि उन्हें यदि किसी सहायता की जरूरत है, तो वह इसकी जानकारी अवश्य दें, उन्हें तुरंत सहायता मुहैया करवाई जाएगी।

इस मौके पर एसडीएम शशि वसुंधरा, डीएसपी विजयपाल, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता मोहित वशिष्ठï, तहसीलदार प्रेम प्रकाश, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र यादव, एसडीओ अशोक सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: